विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Twitter पर रिप्लाई करने में होगी और आसानी, आ गया ये नया अपडेट...

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
152
| अप्रैल 1 , 2017 , 16:01 IST | नयी दिल्ली

हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए अपने सॉफ्टवेयर में एक नया बदलाव किया है, जिसे ट्विटर इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर अपने ट्विटर यूजर्स के लिए एक वीडियो मैसेज शेयर किया है। इस वीडियो में बताया गया है कि, ट्विटर अब रिप्लाई करने के लिए 140 शब्दों की सीमा में यूजर्स नेम (@Username) को शामिल नहीं करेगा। जिससे कुछ कैरेक्टर्स बचेंगे और आप अपने ट्वीट में ज्यादा शब्द लिख सकेंगे। यानी अब 140 कैरेक्टर में रिप्लाई किया जा सकता है।

247842-3kQUCf1465652976

बता दें इससे पहले भी कंपनी ने एक अपडेट जारी किया था, जिसमें मीडिया अटैचमेंट्स जैसे फोटोग्राफ्स, ट्टिवर हैंडल्सस आदि को 140 कैरेक्टर्स की लिमिट से अलग कर दिया था। हालांकि, यह भी साफ किया गया था कि किसी न्यूज का लिंक या फिर दूसरे लिंक्स को 140 कैरेक्टर में गिना नहीं जाएगा। ट्विटर द्वारा ट्वीट के अक्षरों की लिमिट इसलिए बनाई गई थी, जिससे ट्वीट एक सिंगल टेक्स मैसेज में फिट हो जाएं। वहीं यूजर्स नेम (@Username) भी अब से 140 कैरेक्टर लिमिट में शामिल नहीं होंगे।

Twitter-140-media

ट्विटर का दावा है कि इससे न सिर्फ लोगों के लिए ट्विटर और आसान हो जाएगा, बल्कि इससे उनका यूजर की संख्या भी बढ़ेगी। इस कदम से लोगों को बढ़ावा मिलेगा और खुल कर ट्विटर पर अपनी बात के साथ-साथ फोटो, वीडियो और लिंक भी शेयर कर पाएंगे।

 


कमेंट करें