अभी-अभी

पाकिस्तान ने भारतीय जवानों के शव को किया क्षत-विक्षत, LoC पर 2 जवान हुए थे शहीद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
155
| मई 1 , 2017 , 19:11 IST | पुंछ

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले पर नियंत्रण रेखा पर बीएसएफ की अग्रिम रक्षा स्थान (एफडीएल) चौकी पर सोमवार को रॉकेट दागे जिसमें दो जवान शहीद हो गये। जबकि एक जवान जख्मी बताये जा रहे हैं।

उधर भारतीय सेना के उत्तरी कमांड ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान सेना ने भारतीय जवानों के शव के साथ बर्बरता भी की और उनके अंग काट डाले हैं।
सेना के उत्तरी कमांड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान सेना ने बिना उकसावे के यह कार्रवाई की है।

बयान में कहा गया है कि पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय पोस्टों की तरफ मोर्टार से फायरिंग की। पाकिस्तानी सेना ने इस दौरान दो भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान सेना की इस घृणित कार्रवाई का उचित जवाब दिया जाएगा। शहीद होने वाला एक जवान बीएसएफ का, जबकि दूसरा आर्मी का है।

बता दें कि पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर मोर्टार और दूसरे छोटे हथियारों से हमला किया।

 

कश्‍मीर में मेंढर सेक्टर में भारतीय पोस्ट पर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जमकर फायरिंग की। सुबह 8.25 से शुरू हुई। शहीद जवानों में 22 सिख रेजीमेंट के नायब सूबेदार परमजीत सिंह और 200 बटालियन बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर हैं। घायल सिपाही 200 बटालियन बीएसएफ के राजेन्द्र कुमार हैं।

Prem sagar

(शहीद हेड कांस्टेबल प्रेम सागर)

 पाकिस्तान की ओर से हुई इस गोलीबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी ताबड़तोड़ फायरिंग की। बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भी भारी नुक्सान हुआ है।

 

पाकिस्तान की तरफ से शुरू हुई गोलीबारी के बाद राजनाथ सिंह ने अपने घर पर हाई लेबल बैठक बुलाई हैष बताया जा रहा है कि इस बैठक में जवाबी कार्रवाई को लेकर चर्चा हो रही है। मीटिंग में होम सेक्रेटरी, सीआरपीएफ डीजी, आईबी चीफ और एनएसए मौजूद हैं।

Paramjeet singh

(शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह )

 


कमेंट करें