नेशनल

पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, इंटरनेट सेवा बंद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
315
| अगस्त 9 , 2017 , 16:34 IST | जम्मू- कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों के पास से 2 एके राइफल और 1 पिस्तौल बरामद। इलाके में एक और आतंकवादी के मौजूद होने की संभावना के चलते सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी। ऐतिहातन पूरे पुलवामा में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादी अलकायदा के एरिया कमांडर जाकिर मूसा के कोर ग्रुप में शामिल थे। मारे गए आतंकियों में से दो की पहचान जाहिद और इसहाक के रूप में हुई है।

दरअसल, खबर मिली थी कि, त्राल के गुलाब बाग इलाके में 3 आतंकवादी छुपे हुए हैं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। ऐसे में आतंकवादियों ने अपने बचाव के लिए सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसका मुहंतोड़ जवाब देते हुए सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

इससे पहले सोमवार देर रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, सुरक्षाबलों ने पुलवामा के द्रबगाम में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया था, इस बीच पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने लश्कर और हिज्ब के तीन सदस्यीय माड्यूल को गिरफ्तार किया था। ये अपनी टीम में नए लड़कों की भर्ती के अलावा कुछ खास लोगों पर हमले की को फिराक में थे। फिलहाल, तीनों से पूछताछ जारी है।

आपको बता दें कि, सीएम महबूबा मुफ्ती को बुधवार को पुलवामा जिले में कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखनी थी, लेकिन अब उनका यह दौरा टाल दिया गया। माना जा रहा है मुठभेड़ के चलते सीएम महबूबा ने अपना दौरा रद्द किया है।


कमेंट करें