नेशनल

अजब गजब: छत्तीसगढ़ में चोरी हो गया टॉयलेट, दो महिलाओं ने दर्ज कराई शिकायत

icon कुलदीप सिंह | 0
132
| मई 11 , 2017 , 13:55 IST | बिलासपुर

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में महिलाओं ने शौचालय चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बिलासपुर जिले के पेंड्रा विकासखंड के अमरपुर गांव की दो महिलाओं ने पुलिस थाने में एक अनोखी शिकायत दर्ज कराई है। दोनों महिलाओं ने घर से शौचालय चोरी हो जाने की शिकायत की है और पुलिस से शौचालयों को ढूंढ़ निकालने तथा चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

B21032a92f3fba424d4194177b59f92a_ladies-restroom-sign-clipart-ladies-toilet-sign_800-800

पेंड्रा थाना के प्रभारी इशहाक खलको ने बताया कि पेंड्रा विकासखंड के अमरपुर गांव की दो महिलाएं, बेला बाई और उसकी बेटी चंदा बाई ने वर्ष 2015..16 में अपने घर में शौचालय निर्माण के लिए आवेदन दिया था। बेला और चंदा गरीब परिवार की हैं तथा दोनों विधवा हैं। दोनों मां-बेटी एक ही घर के दो अलग-अलग हिस्सों में रहती हैं।

खलको ने बताया कि ग्राम पंचायत ने अन्य हितग्राहियों के साथ दोनों महिलाओं का आवेदन जनपद पंचायत पेंड्रा के पास स्वीकृति के लिए भेजा दिया था। जनपद ने दोनों महिलाओं सहित सभी आवेदनकर्ताओं को शौचालय निर्माण की स्वीकृति देते हुए ग्राम पंचायत अमरपुर को मामला सौंप दिया था।

उन्होंने बताया कि एक वर्ष से भी ज्यादा समय बीत जाने और गांव की सरपंच सावित्री परदेशी तथा सचिव राय सिंह से किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिलने पर दोनों महिलाओं ने सीधे जनपद पंचायत में गुहार लगाई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी दौरान अमरपुर गांव के आरटीआई कार्यकर्ता और वार्ड सदस्य सुरेंद्र पटेल ने भी इस मामले में जानकारी मांगी। सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी से यह खुलासा हुआ कि हितग्राही महिलाओं के नाम से स्वीकृति शौचालयों का न केवल निर्माण पूरा कर लिया गया है, बल्कि इससे संबंधित राशि का भी आहरण कर लिया गया है। इसके बाद महिलाएं शिकायत लेकर थाने पहुंची हैं।


author
कुलदीप सिंह

लेखक www.Khabarnwi.com के Editorial Head हैं और News World India समाचार चैनल में executive editor हैं. आप उन्हें twitter पर @kuldeeps1980 पर फॉलो कर सकते हैं.

कमेंट करें