राजनीति

जीएसटी और नोटबंदी के कारण बीजेपी सरकार से उठा भरोसा: उद्धव ठाकरे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
165
| जुलाई 24 , 2017 , 13:26 IST | मुंबई

उद्धव ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के साथ अपने जन्मदिन से पूर्व दिए जाने वाले पारंपरिक वार्षिक साक्षात्कार श्रृंखला में बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है। ठाकरे ने कहा है कि जीएसटी और नोटबंदी जैसे कई मुद्दों को देखते हुए उनका भरोसा मोदी सरकार से उठ चुका है। आपको बता दें उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना भी एनडीए की सहयोगी है।

Uddhav-thackeray-pti_650x400_41485609547

उद्धव ठाकरे ने जीएसटी लागू करने के तरीके की भी तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चीजें हो रही हैं वो सब गड़बड़ है। इसे देखते हुए शांत रहना मुश्किल है. उद्धव ने कहा फिलहाल समझदारी इसी में है कि जो हो रहा है उसे शांति से देखते रहो। लेकिन शिवसेना प्रमुख की विरासत चलानी हो तो शांत रहना हमारे खून में नहीं है।

उन्होंने पिछले साल की गई नोटबंदी का उदाहरण देते हुए सरकार को इस पर विचार करने को कहा कि उनकी नीतियां आमजन के लिए सही हैं या नहीं। उन्होंने कहा, 'आज ही मैंने पढ़ा कि नोटबंदी के कारण 15 लाख लोगों का रोजगार चला गया। इसका अर्थ यह है कि इससे 60 लाख लोग प्रभावित होंगे। इन 60 लाख लोगों को दाल-रोटी कौन देगा?

Uddhav

तमाम मुद्दों पर सरकार की आलोचना के बीच उद्धव ने साफ किया कि इन बातों के लिए उन्हें सरकार विरोधी नहीं समझा जाना चाहिए। मुझे एक बात साफ करनी है कि जब मैं या शिवसेना कुछ बोलती है तो उस समय हमें सरकार विरोधी समझा जाता है। मैं सरकार विरोधी नहीं हूं. मैं जनता के साथ हूं।


कमेंट करें