नेशनल

बाबरी केस पर बोली उमा भारती, जो किया खुल्लम खुल्ला किया और मंदिर तो वहीं बनेगा

icon कुलदीप सिंह | 0
127
| अप्रैल 19 , 2017 , 15:19 IST | नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में मंगलवार को आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कहा कि उन्होंने कोई साजिश नहीं की और राम मंदिर निर्माण अभियान के लिए जो कुछ किया खुल्लम खुल्ला किया। सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अहम फैसला सुनाते हुए वरिष्ठ भाजपा नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह और उमा भारती को आपराधिक साजिश में संलिप्त करार दिया। इन नेताओं पर आपराधिक साजिश रचने का मुकदमा चलेगा। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उमा ने पत्रकारों से कहा,

कोई साजिश नहीं थी, हमने जो कुछ किया खुल्लम-खुल्ला किया।

उमा भारती कहती है कि, राम मंदिर आंदोलन से बीजेपी यहां तक पहुंची है। अब राम मंदिर बनने का समय आ गया है। राम मंदिर आंदोलन में भागीदारी की, इसमें साजिश की बात कहां से आ गई। अयोध्या जा रही हूं कल राम लला के दर्शन करूंगी और वहां संकल्प करूंगी कि राम मंदिर बनके रहेगा। कोई माई का लाल नहीं रोक सकता।

Uma-Bharti (1)

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा ने कहा, मैं उन लोगों में से नहीं हूं, जिन्हें सत्ता का लालच होती है। राष्ट्रध्वज को लेकर मुझ पर मुकदमा दर्ज हुआ तो मैंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। 

कांग्रेस द्वारा इस्तीफा मांगे जाने के सवाल पर उमा ने कहा, आपातकाल और 1984 के दंगों के पीछे होने वाली पार्टी को मेरा इस्तीफा मांगने का कोई अधिकार नहीं है। अभी आरोप साबित नहीं हुए हैं। 

न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष और न्यायमूर्ति रोहिंटन फली नरीमन की पीठ ने अपराधिक साजिश के मामले को बहाल करने का फैसला सुनाया, साथ ही मामले को रायबरेली से लखनऊ स्थानांतरित कर दिया।


author
कुलदीप सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में कार्यकारी संपादक हैं

कमेंट करें