नेशनल

मुंबई एयरपोर्ट पर लश्कर का आतंकी सलीम गिरफ्तार, PoK में ले चुका है ट्रेनिंग

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
172
| जुलाई 17 , 2017 , 18:15 IST | मुंबई

उत्तर प्रदेश एटीएस ने मुम्बई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तोएबा के संदिग्ध आतंकी सलीम खान को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा एजेंसियां सलीम से पूछताछ कर रही हैं। जल्द ही उसे ट्रांजिट रिमांड पर उत्तर प्रदेश लाया जाएगा। शुरुआती जानकारी के अनुसार पिछले दिनों फैजाबाद से पकड़े आईएसआई एजेंट आफताब का फाइनेंसर था।

सेना की मुखबिरी के लिए आफताब को सलीम ने ही फाइनेंस किया था। जानकारी के अनुसार सलीम लश्कर के मुजफ्फराबाद कैंप में भी ट्रेनिंग भी ले चुका है। दरअसल 3 मई को उत्तर प्रदेश एटीएस, मिलि​ट्री इंटेलिजेस और यूपी इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम ने को फैजाबाद से एक आईएसआई एजेंट आफताब अली को गिरफ्तार किया था।

एटीएस को जांच में पता चला कि आफताब अली के संपर्क नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास से हैं। यह नई दिल्ली जाकर पाकिस्तानी दूतावास के एक अधिकारी से मिल भी चुका है। यही नहीं आफताब ने पाकिस्तान में आईएसआई से जासूसी का प्रशिक्षण भी लिया है।

रामपुर सीआरपीएफ कैंप पर हमले मामले में गिरफ्तार आतंकियों ने लिया था नाम

आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि दरअसल यूपी एटीएस को सलीम की 2008 से तलाश थी। इसी व्यक्ति का नाम 2008 में भी एटीएस के रडार पर आया था। 2008 में रामपुर सीआरपीएफ हमले के लिए गिरफ्तार आतंकियों कौसर और शरीफ ने बताया था कि सलीम भी उनके साथ 2007 में मुजफ्फराबाद के आतंकी कैंप में ट्रेनिंग कर रहा था।

लुक आउट नोटिस के जरिए एयरपोर्ट पर रोका गया

सलीम के लिए लुक आउट जारी किया गया था, जिसके आधार पर मुंबई लौटते वक्त उसे रोका गया। सूचना मिलते ही यूपी एटीएस ने फौरन पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया। असीम अरुण ने बताया कि सलीम खान मूलतः उत्तर प्रदेश के जिला फतेहपुर के ग्राम बंदीपुर थाना हाथगांव का रहने वाला है। सलीम से महाराष्ट्र और यूपी एटीएस द्वारा मुंबई में पूछताछ की जा रही है।


कमेंट करें