नेशनल

यूपी के मुजफ्फरनगर से बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार, फर्जी आधार कार्ड बरामद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
226
| अगस्त 6 , 2017 , 13:00 IST | मुजफ्फरनगर

उत्तर प्रदेश के एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्क्वायड) ने बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन 'अन्सारुल्ला बांग्ला टीम' से जुड़े एक दहशतगर्द को आज (रविवार) मुजफ्फरनगर जिले से गिरफ्तार किया। एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने यहां बताया कि दस्ते ने अब्दुल्ला अल मामून नामक व्यक्ति को आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में मुजफ्फरनगर जिले के कुटेसरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। शुरुआती पूछताछ में पता लगा है कि वह बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन 'अन्सारुल्ला बांग्ला टीम' से जुड़ा है।

अरुण ने बताया कि बांग्लादेश के मोमिन शाही जिले के हुसनपुर गांव का रहने वाला अब्दुल्ला पिछले करीब एक महीने से मुजफ्फरनगर के कुटेसरा में रह रहा था। उसके कब्जे से फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट, चार मोहरें तथा 13 पहचान पत्र बरामद किये गये हैं।


मुजफ्फरनगर से पहले यह फर्जी आईडी व आधार कार्ड से सहारनपुर में वर्ष 2011 से रह रहा था। जब वहां एटीएस की गतिविधि बढ़ी तो इसने अपना ठिकाना बदलते हुए मुजफ्फरनगर में जगह बना ली। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में आतंकी अब्दुल्लाह ने बताया कि बांग्लादेश से आने के बाद वह अपने साथी फैजान के पास देवबंद गया, जिसने उसका फर्जी आधार कार्ड व आईडी बनवायी। इसके बाद उसने सहारनपुर में रहने की योजना बनायी। उसने खुद के आतंकी होने की बात कबूलते हुए बताया कि वह बांग्लादेश में सक्रिय अन्सारुल्ला बांग्ला टीम से जुड़ा हुआ है। जहां से वह फरार होने के बाद भारत पहुंचा और पिछले छह वर्षो से उत्तर प्रदेश में छुपा हुआ है।


कमेंट करें