नेशनल

यूपी ATS के तेजतर्रार एएसपी राजेश साहनी ने की खुदकुशी, हेडक्वार्टर में खुद को मारी गोली

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
468
| मई 29 , 2018 , 15:41 IST

उत्तर प्रदेश एटीएस के तेजतर्रार एडिशनल एसपी राजेश साहनी ने लखनऊ में खुदकुशी कर ली। राजेश साहनी ने एटीएस के गोमतीनगर स्थित ऑफिस में खुद को एक कमरे में बंद कर गोली मार ली। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने ऐसा क्यों किया, इसके कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।

जानकारी के मुताबिक, एटीएस में अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के पद पर तैनात राजेश साहनी ने मंगलवार सुबह अपनी लाइसेंसी पिस्टल से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जिस कमरे में बंद कर उन्होंने खुद को गोली मारी, उसे सील कर दिया गया है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। उनके कमरे की तलाशी ली जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, मौके पर पहुंचे अफसरों ने साथी अफसरों से बात की, लेकिन कोई भी यह नहीं मान रहा कि राजेश साहनी किसी भी तरह से तनाव में थे। तनाव जैसी बात अब तक सामने नहीं आई है। क्या उन्हें कोई पारिवारिक परेशानी थी, या कोई और बात थी, मामले की जांच की जा रही है। एएसपी राजेश साहनी के इस कदम से सभी स्तब्ध हैं।

Fffffffffffffffffffffffffffffffffff

(राजेश साहनी- फाइल फोटो)

राजेश साहनी ने एटीएस में आने के बाद कई बड़े ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें तेजतर्रार अधिकारी माना जाता था। कई आतंकियों को उनके ऑपरेशन के बाद अरेस्ट किया गया था। अभी पिछले हफ्ते ही एटीएस की टीम को राजेश साहनी के नेतृत्व में बड़ी सफलता उत्तराखंड में हाथ लगी थी। एटीएस टीम ने यहां मिलिट्री इंटेलिजेंस और उत्तराखंड पुलिस के साथ मिलकर संदिग्ध आईएसआई एजेंट रमेश सिंह को गिरफ्तार किया था। राजेश काफी समय से तमाम आतंकी संगठनों के स्लीपर मॉड्यूल और भारत में आतंक की साजिशों को बेनकाब कर रहे थे।

आपको बता दें कि तेजतर्रार राजेश साहनी पीपीएस सेवा में 1992 में आए थे। वह 2013 में एएसपी के पद पर प्रमोट हुए थे। इसके बाद वह एटीएस का हिस्सा बने थे।


कमेंट करें