राजनीति

ट्रिपल तलाक की तुलना द्रौपदी के चीरहरण से कर योगी बोले- जो मौन हैं वो अपराधी हैं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
89
| अप्रैल 17 , 2017 , 12:40 IST | लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्रिपल तलाक के मामले पर बड़ा बयान दिया है। योगी ने लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि ट्रिपल तलाक महिलाओं के अधिकार पर हमला है लेकिन कुछ लोगों के मुंह क्यों बंद हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग मौन हैं वो अपराधी जैसे हैं।

योगी ने इस मामले पर महाभारत में द्रौपदी के चीरहरण का उदाहरण दिया। योगी ने कहा कि महाभारत में द्रौपदी के चीरहरण के बाद विदुर ने भी यही सवाल किया था। विदुर ने कहा था कि जो लोग अपराध के बाद मौन रहते हैं वो भी अपराधी ही होते हैं।
बता दें कि सीएम योगी लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती पर किताब विमोचन के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

कॉमन सिविल कोड क्यों नहीं

योगी आदित्यनाथ ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि देश की समस्या पर कुछ लोगों के मुंह बंद हैं, तीन तलाक पर कुछ लोगों ने अपने मुंह को बंद कर रखा है। कश्मीर की समस्या हो या पंजाब की समस्या हो या फिर श्रीलंका की समस्या हो।

उन्होंने कहा कि,

देश अगर एक है तो देश में कॉमन सिविल कोड क्यों नहीं है। संविधान के दायरे में रहकर राजनीति होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर भी समान कानून के पक्षधर थे। योगी ने कहा कि जो लोग इस मुद्दे पर चुप हैं वह भी अपराधी जैसे हैं।

योगी ने की पूर्व पीएम चंद्रशेखर की तारीफ

योगी ने कहा कि पूर्व पीएम चंद्रशेखर ने कश्मीर के जाने पर एकता जाने की बात की थी। हमनें उनके अनेक रूपों को देखा है। योगी बोले कि चंद्रेशखर में राष्ट्र की समस्याओं को दूर करने की वेदना थी। चंद्रशेखर समाजवादी होते हुए भी आध्यात्मिक थे।

योगी ने कहा कि चंद्रशेखर ने स्वदेशी आंदोलन को काफी बल दिया था। सीएम योगी ने कहा विचारधारा कोई भी हो, लेकिन सभी का लक्ष्य लोक कल्याण ही होना चाहिए।


कमेंट करें