राजनीति

बुंदेलखंड दौरे पर बोले आदित्यनाथ योगी, 2 सालों में बदल देंगे यहां की तस्वीर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
145
| अप्रैल 20 , 2017 , 19:34 IST | झांसी

गुरुवार को झांसी में एक सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि बहुमत के साथ जीत हासिल होने के बाद सरकार की जिम्मेदारी बढ़ गई है। बुंदेलखंड में जारी पानी की समस्या को लेकर कहा कि अगले 2 वर्षों में यह समस्या खत्म हो जाएगी। साथ ही बिजली विभाग के अफसरों को आदेश दिया कि 48 घंटे के भीतर यहां के खराब ट्रांसफॉर्मर ठीक किए जाए या फिर बदला जाए।

योगी ने विकास का वादा करते हुए कहा कि जल्द ही बुंदेलखंड को दिल्ली के साथ 6 लेन एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि गरीब और बेसहारा लोगों के लिए राशन कार्ड बनाए जाएंगे, सूबे में अब कोई भूखा नहीं सोएगा। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी का यह पहला बुंदेलखंड दौरा है। यहां पर योगी ने कहा कि भ्रष्ट्राचार से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। अपने कार्यकर्ताओं को आदेश देते हुए कहा कि जनता की सेवा के लिए काम करें और कानून को अपने हाथ में न लें।

योगी झांसी के सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया और वहां पर मौजूद लोगों से बातचीत करने के बाद स्थानीय आनाज मंडी के लिए रवाना हुए। यहां पर आनाज मंडी में गेंहू क्रय केंद्र का निरीक्षण किया और वहां पर मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाई। इसके साथ ही उन्होंने बुंदेलखंड में दो किसानों के आत्महत्या करने पर रिपोर्ट मांगी।

57767251

इसके बाद योगी एक प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण करते हुए मिड-डे मील की जानकारी ली और बच्चों से बात करते हुए कक्षा में पीने के पानी का जायजा लिया। 

भारतीय किसान यूनियन का कहना है कि पिछले 22 महीने में करीब 850 किसानों ने आत्महत्या की, जिसमें से सिर्फ 178 को ही मुआवजा मिल सका है। किसानों के मुताबिक न तो उन्हें बिजली में छूट मिल रही है। इसी के साथ किसानों ने कहा कि क्योंकि उनकी भूमि उपजाऊ नहीं है इसी वजह से उन्हें कर्ज माफी का लाभ नहीं मिल पाएगा।

Hindustan-project

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते समय कहा था कि वो विभिन्न स्थानों पर जाकर स्वयं उन इलाके का जायजा लेंगे। अगर साल 2016 को छोड़ दिया जाए तो बुंदेलखंड में 4 वर्षो में बहुत कम बारिश हुई है, जिसकी वजह से वहां सूखा पड़ा हुआ है।


कमेंट करें