नेशनल

न्यूज वर्ल्ड इंडिया की खबर का असर, यूपी में टोल प्लाजा पर नहीं बनेगा VIP लेन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
201
| जुलाई 24 , 2017 , 12:40 IST | लखनऊ

पीएम मोदी के वीवीआईपी कल्चर खत्म करने वाले मुहीम के विपरीत यूपी के विधायकों और सांसदों को स्पेशल सुविधा देने के लिए टोल प्लाजा पर बनाए जाने वाले एक्सट्रा लेन को फिल्हाल योगी सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। आपको बता दें कि इस खबर को न्यूज वर्ल्ड इंडिया ने प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद खबर का असर हुआ और योगी सरकार ने अपना ये वीवीआईपी प्लान रोक दिया है।

दरअसल योगी सरकार ने प्लान बनाया था कि उत्तर प्रदेश के सभी विधायकों और सांसदों को टोल प्लाजा पर लगने वाले जाम से बचाने के लिए अलग से एक लेन बनाया जाएगा। यह सुविधा विधायकों और सांसदों को दी जानी थी, ताकि वे ट्रैफिक जाम से बच सकें। राज्य के सभी टोल प्लाजा के साथ-साथ इन वीवीआईपी लोगों को यह सुविधा नेशनल हाइवों पर भी दी जानी थी। सभी जिला अधिकारियों को इस मामले को लेकर निर्देश दिए जा चुके थे कि उनके अंतर्गत आने वाले टोल प्लाजा पर सांसदों और विधायकों के लिए एक लेन अलग से रखी जाए।

इस मामले को लेकर न्यूज वर्ल्ड इंडिया ने सवाल उठाया कि एक तरफ तो सरकार प्रदेश में वीआईपी कल्चर खत्म करने के लिए गाड़ियों से नीली बत्ती हटाने का निर्देश देती है। वहीं दूसरी तरफ वीआईपी लोगों के लिए टोल पर अलग से लेन बनाने के निर्देश जारी कर फिर से वीआईपी कल्चर लाने के लिए जोर दे रही है। न्यूज वर्ल्ड इंडिया पर खबर दिखाए जाने के बाद सरकार ने अपने आदेश को वापस लेने का फैसला लिया है। इसके साथ ही PWD नया नोटिफिकेशन जारी करेगा।


कमेंट करें

अभी अभी