नेशनल

लश्कर आतंकी संदीप शर्मा कश्मीर में गिरफ्तार, SHO डार की हत्या में था शामिल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
115
| जुलाई 10 , 2017 , 14:42 IST | अनंतनाग

पहली बार जम्मू-कश्मीर में कोई यूपी का आतंकी पकड़ाया गया है जो लश्कर-ए तैयबा के लिए काम करता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग से दो आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक यूपी का संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल और दूसरा मुनीब शाह है। बता दें कि कि पकड़ाया गया आतंकी संदीश शर्मा लश्कर कमांडर बशीर लश्करी के लिए काम करता था और जम्मू में कई बैंक और एटीएम लूट के साथ-साथ सेना के हथियार लूटने में भी शामिल रहा है।

बशीर लश्करी के साथ रहता था संदीप शर्मा

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने बताया कि संदीप को उसी घर से गिरफ्तार किया गया, जहां हाल ही में आतंकी बशीर लश्करी का एनकाउंटर किया गया था। आईजी खान ने बताया कि संदीप के पिता का नाम राम शर्मा है। संदीप का घर मुजफ्फरनगर है। संदीप को आदिल नाम लश्कर ने दिया था। वह यहां दो अलग-अलग नामों से रह रहा था।

उन्होंने बताया कि वह 2011 से अनंतनाग में रह रहा था। शुरू से ही क्रिमिनल एक्टिविटी में शामिल था। उसने इसी साल जनवरी में लश्कर ज्वाइन किया था। आईजी के मुताबिक, संदीप एक हार्डकोर आतंकी बन चुका था। वह तीन आतंकी वारदात में वह सीधे तौर पर जुड़ा था।

लूट की वारदात में भी शामिल रहा

आईजी ने बताया कि संदीप एटीएम और बैंक लूट की चार वारदात में भी शामिल रहा है। लूटा गया पैसा वह आतंकी वारदात के लिए लश्कर को देता था। खान ने बताया कि 16 जून को काजीगुंड के अचबल में पुलिस टीम पर घात लगाकर किए गए हमले में भी संदीप का हाथ था। इस घटना में एसएचओ फिरोज अहमद डार समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। उन्होंने बताया कि संदीप सिक्युरिटी फोर्सेस से हथियार छीनने की वारदात में भी शामिल था। वह लूटे गए हथियार लश्कर के कहने पर अलग-अलग जगहों पर पहुंचाता था।

पिछले हफ्ते मारा गया था लश्करी

कश्मीर में अनंतनाग के ब्रेंठी दियालगाम में 1 जुलाई को हुई मुठभेड़ में बशीर लश्करी समेत दो आतंकी मारे गए थे। बशीर लश्कर का टॉप कमांडर था। वह अचबल में पुलिस टीम पर हुए हमले में शामिल था। इस घटना में आतंकियों ने शहीदों के शवों के साथ बर्बरता की थी। उनके चेहरे बिगाड़ दिए थे।


कमेंट करें