नेशनल

फिर सुलग उठा सहारनपुर, दो पक्षों में जमकर पथराव व फायरिंग, एक की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
147
| मई 6 , 2017 , 12:47 IST | सहारनपुर

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। शुक्रवार को महाराणा प्रताप की जयंती को लेकर निकाली गई सोभा यात्रा के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों की तरफ से जबरदस्त बवाल हुआ। इस भिड़ंत में दबंगों ने दलितों के साथ मारपीट की और करीब दो दर्जन घरों को आग के हवाले कर दिया। इस पूरे बवाल में एक युवक की मौत हो गई जबकि 10 से 12 लोग घायल हैं फिलहाल इलाके में शांति है।

 

जानकारी के मुताबिक दलितों और ठाकुरों के बीच एक जुलूस को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान उत्तर प्रदेश के बड़गांव के सिमलाना गांव से एक महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर जुलूस आयोजित किया गया था। इस जुलूस में आसपास के गांवों से भी कई लोग शामिल थे।

 

जब यह जुलूस सबीरपुर गांव पहुंचा तो वहां के ग्राम प्रधान शिवकुमार ने वहां से गुजर रहे लोगों से कहा कि वे गांव में डीजे न बजाएं। इस बात पर दोनों पक्षों में जमकर गाली गलौच होने लगी। इतने में किसी ने पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद इस झड़प ने हिंसक रूप ले लिया।

 

सबीरपुर गांव में फिलहाल तनाव बना हुआ है और पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस के आला अधिकारी हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं।

C_H7xKiU0AEJPM9


कमेंट करें