इंटरनेशनल

नॉर्थ कोरिया ने दी धमकी- 1 स्ट्राइक में तबाह कर देंगे अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर Carl Vinson

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
245
| अप्रैल 23 , 2017 , 13:58 IST | प्योंगयोंग

नॉर्थ कोरिया अमेरिका से आर या पार करने के मूड में है। नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि वो अपनी सैन्य ताकत का प्रदर्शन करने के लिए अमेरिका के जंगी जहाज Carl Winson को दक्षिणी प्रशांत महासागर में ही डूबो देगा। 

दरअसल कोरियाई् प्रायद्वीप में नॉर्थ कोरिया द्वारा लगातार किए जा रहे मिसाइल परीक्षण और जापान के सागर में मिसाइल गिराने के बाद अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया को टारगेट करते हुए पश्चिमी प्रशांत महासागर की ओर अपना जंगी जहाजों Carl Vinson और Ronald Regan रवाना किए थे।

Cw 3

जापान ने भी नॉर्थ कोरिया को तबाह करने के लिए भेजा जंगी जहाज

अमेरिका के एयरक्राफ्ट कैरियर Carl Vinson और Ronald Regan के साथ-साथ जापान ने भी मिलिट्री ऑपरेशन के तहत अपने दो नैवी शिप कोरियाई प्रायद्वीप की ओर रवाना किए थे।

Kim 1

उधर नॉर्थ कोरिया के सरकारी न्यूज पेपर The Rodong Sinmun ने लिखा है कि,

हमारी सेना इतनी ताकतवार है कि महज एक स्ट्राइक में यूएस के एयरक्राफ्ट कैरियर Carl Vinson को नेस्तनाबूत कर सकती है

गौरतलब है अमेरिका की धमकी के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने पिछले दिनों एक बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था। हालांकि यह परीक्षण अससफल रहा था। उसके बाद फिर नार्थ कोरिया ने अपने सैन्य अभ्य़ास के तहत अमेरिका पर न्यूक्लियर अटैक करने की प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो भी जारी किया था।

साउथ कोरिया आर्मी हाई अलर्ट पर

जाहिर है अमेरिका नॉर्थ कोरिया को लेकर किसी भी तरह के रहम के मूड में नहीं है। अगर नॉर्थ कोरिया की गलती हद को पार करेगी तो अमेरिका नॉर्थ कोरिया पर एयर या नेवल स्ट्राइक शुरू कर सकता है।

यही वजह है कि अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस पिछले दिनों साउथ कोरिया के दौरे पर थे और उन्होंने वहां के राष्ट्राध्यक्ष और सेना को हाई अलर्ट पर रहने की सलाह दे डाली है। कोरियाई प्रायद्वीप में कभी भी युद्ध भड़क सकता है।

Missile

नार्थ कोरिया के सरकारी न्यूज पेपर The Rodong Sinmun की मानें तो नॉर्थ कोरिया एक ऐसे न्यूक्लियर मिसाइल को तैयार कर चुका है जो सीधे अमेरिका तक वार कर सकता है।

Missile 3


कमेंट करें