इंटरनेशनल

भारतीय मूल के सिख नागरिक को पीटने के आरोप में 2 अमेरिकी को 3 साल की जेल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
92
| मई 19 , 2017 , 14:42 IST | कैलीफोर्निया

अमेरिका की एक कोर्ट ने दो अमेरिकी नागरिकों को एक सिख के साथ मारपीट करने के आरोप में तीन साल की सजा सुनाई है। दरअसल, अमेरिका के कैलीफोर्निया में बसे एक सिख नागरिक मान सिंह खालसा को साल भर पहले दो अमेरिकी चेस लिटल और कॉल्टन लेबलांक ने बुरी तरह पीट-पीट कर अधमरा कर दिया था।

कैलीफोर्निया की एक अदालत ने मान सिंह खालसा को बुरी तरह पीटने के आरोप में दोनों अमेरिकन्स पर हेट क्राइम की धाराओं के तहत तीन साल की सजा सुनाई है।

बता दें कि मान सिंह खालसा कैलीफोर्निया में आईटी स्पेशियलिस्ट हैं और रिचमंड बे एरिया में रहते हैं। पिछले साल सितंबर महीने में दो अमेरिकन्स ने उनके साथ न सिर्फ बदतमीजी की बल्कि बुरी तरह से पीटा भी।

कोर्ट को दिए गए बयान में मान सिंह खालसा ने कहा कि,

घटना के वक्त रिटमंड वे एरिया में हमलावरों ने मुझे ट्रक से खींच कर नीचे उतारा, चेहरे पर लात और घूंसों से प्रहार किया, पगड़ी को सिर से उतार कर नीचे फेंक दिया और बाल काट लिए

कैलीफोर्निया में सिख समुदाय की कानूनी रक्षा के लिए काम कर रही संगठन The Sikh Coalition के मुताबिक पिछले 15 सालों के दौरान खास कर 9/11 अटैक के बाद सिख समुदाय पर लगाता अमेरिकन्स हमले करते आ रहे हैं। उन्हें अमेरिका में औसत नागरिक की तरह देखा जाता है।

Sikh 1


कमेंट करें