इंटरनेशनल

US नौसेना के 7वें बेड़े के कमांडर जोसेफ एकोइन बर्खास्त

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
149
| अगस्त 24 , 2017 , 11:15 IST | वाशिंगटन

अमेरिकी नौसेना ने अपने 7वें बेड़े के कमांडर वाइस एडमिरल जोसेफ एकोइन को बर्खास्त कर दिया है। अमेरिकी प्रशांत महासागर बेड़े ने बयान जारी कर कहा कि चीफ स्कोट स्विफ्ट ने एकोइन के बर्खास्त कर दिया है। उन्होंने कहा, फिलिफ सावयर को 7वें बेड़े का नया कमांडर नियुक्त किया है।

Joseph-aucoin

बता दें कि, जापान में तैनात एकोइन को इसलिए हटाया गया है क्योंकि बीते सोमवार को फिलीपींस के नजदीक इसी बेड़े ने विध्वंसक जहाज यूएसएस जॉन मैक्केन के एक तेल टैंकर को टक्कर मार दी थी। इस घटना के बाद अमेरिकी नौसेना ने व्यापक सुरक्षा समीक्षा के लिए दुनियाभर में अपने सभी नौसैनिक अभियान को कुछ वक्त के लिए रोक दिया है।

DH-EnmAVoAAx4HV

किसी अमेरिकी युद्धपोत के साथ पिछले दो महीने में यह दूसरी और साल की चौथी बड़ी दुर्घटना है। इस बीच, एडमिरल स्कॉट स्विफ्ट ने कहा है कि युद्धपोत के पानी से भरे एक कंपार्टमेंट में कुछ शव मिले हैं। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या ये शव टक्कर के बाद से लापता हुए 10 अमेरिकी नौसैनिकों के हैं या नहीं। फिलहाल लापता अमेरिकी नौसैनिकों में से दो की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक मिशिगन का रहने वाला केन स्मिथ और दूसरा इलिनॉयस का लोगान पामर है।


कमेंट करें