नेशनल

G20 सम्मेलन में पीएम मोदी से खुद मिलने आए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, हुई बातचीत

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
97
| जुलाई 9 , 2017 , 08:31 IST | हैम्बर्ग

दुनिया की 20 सबसे ताकतवर इकोनॉमिक देश के नेताओं की हैम्बर्ग में चल रहा G20 सम्मेलन समाप्त हो गया है। इस सम्मेलन के आखिरी दिन देखा गया कि डोनाल्ड ट्रम्प खुद नरेंद्र मोदी से मिलने गए। इस दौरान अकेले में दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच इस सम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति ने आतंकवाद की रोकथाम वाले मामले पर भारत के रुख की तारीफ की।

बता दें कि शनिवार को डोनाल्ड ट्रम्प ने नरेंद्र मोदी से मिलने उनकी तरफ बढ़े और अनौपचारिक बातचीत की। वहीं इस सम्मेलन में भारत के प्रतिनिधि अरविंद पनगढ़िया ने बैठक के कुछ खास पलों को अपने ट्विटर के जरिए साझा किया।

पनगढ़िया ने ट्रंप और मोदी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, जी-20 सम्मेलन के दौरान अचानक बातचीत का क्षण, अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को हाथ हिलाकर इशारा किया और उनकी तरफ बढ़े, दोनों के बीच बातचीत के दौरान दूसरे देशों के नेता उन्हें घेरे रहे। उम्दा क्षण।

तस्वीर में ट्रंप और मोदी के अलावा इंडोनेशिया के जोको विडोडो भी हैं। वहीं शनिवार को भारत ने कहा कि उसे G20 सम्मेलन के दौरान आतंकवाद के मामले पर अहम कामयाबी मिली। मोदी ने यूरोपीय यूनियन के कई नेताओं से मुलाकात की। पनगढ़िया ने मीडिया से कहा कि, टेरेरिज्म के साथ ही ट्रेड, क्लाइमेट चेंज और इन्वेस्टमेंट पर भी बातचीत हुई।


कमेंट करें