नेशनल

सिर्फ 1 रुपये में कुलभूषण जाधव का केस लड़ रहे हैं हरीश साल्वे, क्लाइंट से वसूलते हैं मोटी फीस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
147
| मई 16 , 2017 , 12:58 IST | नई दिल्ली

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में कुलभूषण जाधव के मामले में भारत की तरफ से जाने-माने वकील हरीश साल्वे केस लड़ रहे हैं। सभी को पता है कि साल्वे देश के चंद सबसे महंगे वकीलों में शुमार हैं, वकील का नाम जितना बड़ा होगा उसकी फीस भी उतनी ज्यादा होगी। साल्वे इस मामले में जरा अलग हैं, बात मुल्क की इज्जत की थी लिहाजा हरीश साल्वे ने महज एक रुपये की फीस ली। इस बात की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर दी है।

 

दरअसल हरीश साल्वे की की फीस पर बहस की शुरुआत फिल्मकार अशोक पंडित के ट्वीट से हुई। उन्होंने लिखा, 'भगवान का शुक्र है कि अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में कांग्रेस के कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद नहीं बल्कि हरीश साल्वे पैरवी कर रहे थे।' जिसके जवाब में एक यूजर ने अपने ट्वीट में कहा था कि किसी दूसरे वकील ने भी इसी तरीके से पक्ष रखा होता और वह भी हरीश साल्वे से कम फीस में। जिसे देख विदेश मंत्री सुषमा स्वराज खुद को रोक न सकीं और विदेश मंत्री ने इस ट्वीट के जवाब में लिखा, 'यह ठीक नहीं है, हरीश साल्वे ने इस केस के लिए सिर्फ 1 रुपये फीस ली है।'

 

बता दें कि नीदरलैंड की राजधानी हेग में स्थित इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव के मामले में पर सुनवाई हो रही है। भारत की ओर से जाने-माने वकील हरीश साल्‍वे इस केस की पैरवी कर रहे हैं। हरीश साल्‍वे ने आईसीजे में साफ कर दिया है कि पाकिस्‍तान ने जाधव को मौत की सजा सुनाकर उनके मानवाधिकारों का उल्‍लंघन किया है।


कमेंट करें