नेशनल

कश्मीर से एक संदिग्ध वुमन सुसाइड बॉम्बर अरेस्ट, पुणे की है यह 18 साल की लड़की

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
90
| जनवरी 26 , 2018 , 16:22 IST

कश्मीर से एक संदिग्ध महिला सुसाइड बॉम्बर को गिरफ्तार किया गया है। कश्मीर पुलिस के IG मुनीर खान ने बताया, "पुणे की 18 साल की लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।" हालांकि, उन्होंने और ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। बता दें कि इंटेलिजेंस एजेंसीज ने रिपब्लिक डे के दिन कश्मीर पर हमले का शक जताया था। जिसके बाद, पुलिस ने पूरे कश्मीर में हाई-अलर्ट जारी कर दिया था।

ISIS से संपर्क होने का शक

एजेंसी की इन्फोर्मेशन के मुताबिक, पुणे के यरवदा की रहने वाली सादिया अनवर शेख नाम की एक महिला कश्मीर घाटी में शिफ्ट हो गई थी और लगातार ISIS आतंकियों के संपर्क में थी। एजेंसियों ने ये जानकारी कश्मीर पुलिस को दी थी, जिसके बाद पूरा कश्मीर हाई एलर्ट पर था।

शक के आधार पर किया गिरफ्तार

कश्मीर पुलिस चीफ मुनीर खान ने कहा, “हमें इंटेलिजेंस से कश्मीर में एक संदिग्ध महिला के इनपुट मिले थे। सभी सुरागों पर काम करने के बाद हमने गुरुवार रात को संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने आगे अपडेट देने से इनकार करते हुए कहा कि महिला से पूछताछ की जा रही है और पूरी जांच के बाद ही हम किसी नतीजे पर पहुंचेंगे।

पहले भी पकड़ी जा चुकी है महिला

2015 में एंटी टेररिज्म स्कवाड को 11वीं में पढ़ने वाली सादिया अनवर शेख के ISIS से संपर्क में आने की जानकारी मिली थी। महिला सीरिया जाने का प्लान बना रही थी। जिसके बाद ATS ने उसे पूछताछ के बाद डी-रैडिकलाइजेशन प्रोग्राम के लिए भेजा था।

इसी साल बदला R-DAY फंक्शन का वेन्यू

इस साल बख्शी स्टेडियम में चल रहे कंस्ट्रक्शन की वजह से रिपब्लिक डे फंक्शन श्रीनगर के चर्च लेन क्रिकेट स्टेडियम में रखा गया था।


कमेंट करें