नेशनल

मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 4 अफसरों को किया सस्पेंड, छुट्टी पर भेजे गए GM

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
97
| अगस्त 21 , 2017 , 07:38 IST | नई दिल्ली

कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे के बाद सरकार ने रविवार को रेलवे के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया और उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को छुट्टी पर भेज दिया। रेल मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि प्रथम दृष्ट्या सबूतों के आधार पर एक जूनियर इंजीनियर और एक वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर को स्थायी तौर पर और एक सहायक इंजीनियर तथा एक सीनियर डिवीजन इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है।

Mis up

बताया गया कि उत्तर रेलवे के मुख्य ट्रैक इंजीनियर का भी स्थानांतरण कर दिया गया है, जबकि दिल्ली के डिविजनल रेल मैनेजर और उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को छुट्टी पर भेज दिया गया है।

ज्ञात हो कि शनिवार की शाम उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के नजदीक खतौली में पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

रेलवे के अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि उसके कर्मचारियों की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है। वहीं इस दुर्घटना को लेकर रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने शाम तक जानकारी मांगी है कि इसका जिम्मेदार कौन है।

Mu 1

सुरेश प्रभु ने ट्विटर के जरिए कहा कि, वह इस हादसे पर बारीकी से नजर बनाए हुए है। पटरियों की मरम्मत उनकी शीर्ष प्राथमिकता है। सात डिब्बों को हटाया जा चुका है। जख्मी लोगों के लिए सबसे बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।


कमेंट करें