राजनीति

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का ज्ञान सुनिये, टेस्ट ट्यूब से हुआ था सीताजी का जन्म

रवि शर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
856
| जून 1 , 2018 , 19:13 IST

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा एक अटपटा बयान देकर चर्चाओं में आ गए हैं। मथुरा में हिंदी पत्रकारिता दिवस के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीता जी का जन्म मिट्टी के बर्तन से हुआ था, यानी उस समय भी टेस्ट ट्यूब से बच्चे पैदा करने का कॉन्सेप्ट था।

दिनेश शर्मा यही नहीं रुके। आगे उन्होंने ने महाभारत और रामायण काल की तकनीक का जमकर बखान किया और नारद भगवान को पहला पत्रकार भी बताया। उन्होंने बताया पत्रकारिता आधुनिककाल से ही शुरू नहीं हुई। यह महाभारत के काल से चली आ रही है। उन्होंने विज्ञान को लेकर कहा कि गुरुत्वाकर्षण बल, प्लास्टिक सर्जरी और परमाणु की खोज भी भारत में हुई थी।

Dinesh sharma

महाभारत के पात्र संजय का जिक्र करते हुए उऩ्होंने कहा कि संजय हस्तिनापुर में बैठे-बैठ कुरुक्षेत्र में हो रहे महाभारत के युद्ध का विहंगम दृश्य धृतराष्ट्र को बताते थे। ये लाइव टेलीकास्ट नहीं तो क्या है। बता दें कि इससे पहले त्रिपुरा के सीएम ने भी कहा था उस समय भी ऐसी तकनीकी थी जिससे संजय सब कुछ देख सकते थे।

यही नहीं, अपने संबोधन में दिनेश शर्मा ने कहा, आपका गूगल अभी आया है। लेकिन हमारा गूगल बहुत पहले ही आ गया था। नारदमुनी जानकारी के प्रतीक थे। वह कहीं भी पहुंच सकते थे और तीन बार नारायण बोलकर संदेश को पहुंचा सकते थे। हम सबको अपने वैभवशाली इतिहास के बारे में जानना चाहिए।


कमेंट करें