नेशनल

शिया-सुन्नी वक्फ घोटाला मामले की होगी CBI जांच! योगी सरकार ने की सिफारिश

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
80
| जून 16 , 2017 , 16:39 IST | लखनऊ

योगी सरकार ने शिया-सुन्नी वक्फ बोर्ड घोटाला मामले में सीबीआई जांच कराने के लिए सिफारिश की है। वहीं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने दोनों बोर्डों को भंग करने और उनके अध्यक्षों को हटाने के लिए भी मुख्यमंत्री से सिफारिश की है। बता दें कि विभाग ने शिया-सुन्नी बोर्ड के अध्यक्षों पर वक्फ सम्पत्तियों में करोड़ो रुपये के घोटाले के आरोप लगाए है।

Jkjeilk

प्रदेश के वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने गुरूवार को कहा कि, मुख्यमंत्री ने दोनों वक्फ बोर्डो को भंग करने की मंजूरी दे दी है। बहुत जल्द दोनों बोर्ड भंग कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सभी कानूनी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए दोनों बोर्डों को भंग करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 

वहीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने गुरूवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में दोनों बोर्डो में करोड़ो के घोटाले हुए है।

Adityanath-Swamy-kxPG--621x414@LiveMint

जिसके चलते प्रदेश सरकार ने दोनों बोर्डो की सीबीआई जांच के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है। बता दें कि अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा का कहना है कि दोनों बोर्डो के अध्यक्ष को सुनवाई का अंतिम मौका देते हुए नोटिस दिया जाएगा।

टैग्स: Up government|Yogi govt

कमेंट करें