राजनीति

कांग्रेस ने कहा- कर्नाटक के राज्यपाल ने मोदी के लिए संविधान का बलिदान किया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
685
| मई 17 , 2018 , 20:49 IST

कांग्रेस ने गुरुवार को कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला पर 'दिन-दहाड़े लोकतंत्र की हत्या करने' और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए लोकतंत्र व संविधान का बलिदान करने का आरोप लगाया। पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उसे पूर्ण विश्वास है तो वह शुक्रवार तक कर्नाटक विधानसभा में अपना बहुमत साबित करे।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस के संचार विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कांग्रेस और जनता दल सेकुलर द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश करने के बावजूद भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित करने पर राज्यपाल पर निशाना साधा।

Hin-news-05514862-Randeep-Singh-Surjewala--7

सुरजेवाला ने कहा, "यह बी. एस. येदियुरप्पाजी का शपथ ग्रहण समारोह नहीं था, बल्कि यह लोकतांत्रिक मूल्यों, न्यायिक फैसलों और स्थापित उदाहरणों को धूमिल करती एक बदसूरत तस्वीर थी।"

कांग्रेस नेता ने कहा जब राज्यपाल ने येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया तो उन्होंने संविधान का पहला एनकाउंटर किया।

उन्होंने कहा, "आज (गुरुवार को) जब इस प्रक्रिया में वजुभाई वाला ने बी.एस. येदियुरप्पा को शपथ दिलाई, तो उन्होंने दूसरी बार संविधान का एनकाउंटर किया, संविधान और लोकतंत्र की हत्या की।"

येदियुरप्पा को 'एक दिन का मुख्यमंत्री' बताते हुए सुरजेवाला ने कहा कि उनकी स्थिति कांग्रेस और जेडी-एस द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में दाखिल याचिका की शुक्रवार को सुनवाई के नतीजों पर निर्भर करेगी।

राज्यपाल पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा, "उन्होंने दिन-दहाड़े लोकतंत्र की हत्या की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संविधान और लोकतंत्र से ज्यादा महत्व दिया है।"

सुरजेवाला ने कहा, "इससे पहले वजुभाई वाला ने मोदी के पक्ष में गुजरात विधानसभा की सीट का बलिदान किया था और गुरुवार सुबह उन्होंने मोदीजी के लिए संविधान और लोकतंत्र का बलिदान कर दिया।"

 


कमेंट करें