नेशनल

रेप और नाजायज बच्चों के लिए 'वैलेंटाइन डे' जिम्मेदार: RSS नेता इंद्रेश कुमार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
131
| जून 3 , 2017 , 12:30 IST | नई दिल्ली

आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने रेप और नाजायज बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए पश्चिमी सभ्यता को जिम्मेदार ठहराया है। इंद्रेश कुमार ने कहा है कि वैलेंटाइन डे की वजह से महिलाओं के खिलाफ हिंसा, रेप और नाजायज बच्चों के मामले सामने आ रहे हैं। इंद्रेश कुमार के इस बयान के बाद से बवाल होना शुरू हो गया है।

इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत के प्रेम में पवित्रता है। भारत में प्रेम को राधा-कृष्ण, लैला-मजनू और हीर-रांझा के जरिए बयां किया जाता है। लेकिन पश्चिमी देशों ने इसका वाणिज्यीकरण कर दिया है। वाणिज्यीकरण के कारण ही वैलेंटाइन डे की शुरुआत हुई जो अब बलात्का, महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा और नाजायज बच्चों के लिए जिम्मेदार है।

बता दें कि इंद्रेश कुमार अपने बयानों के लिए अकसर ही सुर्खियों में रहते हैं. इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि जो गोमांस खाने की वकालत करते हैं, वे शैतान की पार्टी से जुड़े हैं। उन्होंने कहा था कि गौमांस खाना किसी का मौलिक अधिकार नहीं राक्षसी अधिकार है।

इससे पहले भी संघ की तरफ के कई बार महिला विरोधी बयान सामने आ चुके हैं। जिसको लेकर काफी बवाल भी हो चुका है। ऐसे में देखना ये है कि इंद्रेश कुमार के इस बयान के बाद विरोधी पार्टियां क्या करती है।


कमेंट करें