अभी-अभी

वर्णिका कुंडू के IAS पिता का सरकार ने किया ट्रांसफर, क्या आवाज़ उठाने की सज़ा दी गई?

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
289
| सितंबर 13 , 2017 , 14:59 IST | चंडीगढ़

आपको चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला याद होगा। इसमें हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे ने एक आईएएस अफसर की बेटी के साथ छेड़छाड़ की थी। अब इस आईएएस अफसर का ट्रांसफर कर दिया गया है। छेड़छाड़ की शिकार हुई वर्णिका कुंडू के पिता अतिरिक्त मुख्य सचिव वी. एस. कुंडू का ट्रांसफर कर दिया गया है। पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे वी. एस. कुंडू को अब विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का जिम्मा सौंपा गया है। आपको बता दें कि हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला और उसके दोस्त को छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

59963353

कुंडू की बेटी वर्णिका के साथ सुभाष बराला के बेटे ने 4 अगस्त की रात चंडीगढ़ में छेड़छाड़ की थी। मामला मीडिया में आने के बाद हरियाणा सरकार को काफी बदनामी झेलनी पड़ी थी। इस मामले के ठीक एक महीने 8 दिन बाद कुंडू का ट्रांसफर हुआ है। ये ट्रांसफर आर्डर ऐसे वक्त में आया है, जब छेड़छाड़ और अपहरण की कोशिश के आरोपी विकास बराला की जमानत अर्जी दूसरी बार कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

कुंडू के तबादले पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया,

अपनी बेटी वर्णिका कुंडू के न्याय के लिए बीजेपी के खिलाफ उतरने की अधिकारी को सजा दी गई है।

सरकार ने इस ट्रांसफर पर सफाई देते हुए कहा है कि ये एक रूटीन ट्रांसफर प्रक्रिया है। सरकार ने कई अन्य अफसरों का भी ट्रांसफर किया है। अपने ट्रांसफर पर बोलते हुए वी एस कुंडू ने कहा कि यह सरकार के ऊपर है कि वह मुझे मेरी क्षमताओं के देखकर कहां भेजती है। मुझे इसमें कोई समस्या नहीं है और ना ही मैं अपना ट्रांसफर रुकवाउंगा।

Barala

यह ट्रांसफर विकास बराला की जमानत अर्जी दूसरी बार कोर्ट में खारिज होने के कुछ देर बाद आए थे। इस ऑर्डर में वीएस कुंडू के ट्रांसफर का कोई कारण नहीं बताया गया है। इसके अलावा श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय बर्धन को पर्यटन विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया है। केंद्र सरकार में सेवाएं देकर वापस लौटने के बाद नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रही आईएएस ज्योति अरोड़ा को उच्चतर शिक्षा का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। अंबाला के मंडल आयुक्त विवेक जोशी को वर्तमान कार्यभार के अलावा ट्रेड फेयर अथॉरिटी, हरियाणा का मुख्य प्रशासक लगाया गया है। उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव महावीर सिंह को श्रम विभाग के प्रधान सचिव होंगे। हरियाणा सरकार ने कुल 14 आईएएस और 2 राज्य सेवा अधिकारियों के तबादले किए हैं।


कमेंट करें