इंटरनेशनल

वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर ग्रेनेड से हमला, राष्ट्रपति मडुरो ने कहा- आतंकी हमला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
67
| जून 28 , 2017 , 16:24 IST | काराकास

वेनेजुएला के सर्वोच्च न्यायालय पर हेलीकॉप्टर के जरिए ग्रेनेड गिराकर हमला किया गया। राष्ट्रपति निकोलस मडुरो ने इसे आतंकवादी हमला करार दिया है। बीबीसी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर नजर आ रहे फुटेज में हमले से पहले एक पुलिस हेलीकॉप्टर शहर का चक्कर लगाता नजर आ रहा है और फिर तेज धमाके की आवाज आती है।

Download

एपी के एक संवाददाता ने उस समय गोलियों की आवाज सुनी जब एक नीला हेलीकॉप्टर शहर के मुख्य इलाके में चक्कर लगा रहा था, लेकिन वह इस बात की पुष्टि नहीं कर पाया कि गोलियां कहा से चलाई गई। गोलियां तब चलाई गईं जब माडुरो राष्ट्रपति भवन में एकत्र सरकार समर्थक संवाददाताओं से सरकारी टेलीविजन पर लाइव बातचीत कर रहे थे। बाद में उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर ने सुप्रीम कोर्ट के कार्यालयों पर गोली चलाई और एक ग्रेनेड फेंका जो नहीं फटा।

राजनीतिक और आर्थिक उथल-पुथल के बीच राष्ट्रपति मडुरो पिछले कुछ महीनों से व्यापक विरोध का सामना कर रहे हैं। विपक्ष सर्वोच्च न्यायालय की लगातार निंदा करता रहा है, जिसके फैसलों से मडुरो की सत्ता में पकड़ मजबूत हुई है।

Vista-del-frente-tsj-3

इससे पहले एफे न्यूज ने विपक्षी सांसद जुलियो बोर्जेस के हवाले से बताया कि मंगलवार को सांसदों और बोलिवेरियन नेशनल गार्ड (जीएनबी) की सैन्य पुलिस के बीच झड़प के बाद सशस्त्र नागरिक समूहों ने संसद पर हमला कर दिया।


कमेंट करें