नेशनल

वेंकैया नायडू ने पाक को चेताया, कहा- पाकिस्तान न भूले 1971 की लड़ाई में मिली हार

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
124
| जुलाई 23 , 2017 , 18:22 IST | नई दिल्ली

एनडीए के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान को चेताया है कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे इससे उनका कोई भला नहीं होने वाला इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को 1971 के युद्ध की हार भी याद दिलाई।

कारगिल पराक्रम परेड को संबोधित करते हुए नायडु ने कहा, 'आतंकवाद मानवता की दुश्मन है, इसका कोई धर्म नहीं और दुर्भाग्य से ये पाकिस्तान की नीति बन गई है। पाकिस्तान को समझना चाहिए कि आतंकवाद को बढ़ावा देने से किसी का भला नहीं होगा।

आगे उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हम इसके एक इंच को भी किसी को ले जाने की इजाजत नहीं देंगे। हम शांति पसंद लोग हैं, किसी दूसरे देश पर कभी हमला नहीं किया और यही हमारी खासियत है। हम युद्ध नहीं चाहते और पड़ोसियों से अच्छे रिश्ते चाहते हैं। लेकिन उन्हें भी ये बात भली भांति समझ लेनी चाहिए। हम कश्मीर क्या पाक अधिकृत कश्मीर का भी एक इंच उन्हें नहीं ले जाने देंगे।

अगले महीने होने वाले उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए एनडीए ने वेंकैया नायडू को उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला यूपीए के उम्मीदवार और महात्मा गांधी के पौत्र गोपाल कृष्ण गांधी से होगा।

बता दें कि भारत के साथ 1971 में हुई जंग में पाक की बुरी हार हुई थी और 90 हजार से ज्‍यादा पाकिस्‍तानी सैनिकों को भारतीय सेना के सामने सरेंडर के लिए मजबूर होना पड़ा था। इसी युद्ध का परिणाम है कि पूर्वी पाकिस्तान का बांग्लादेश के रूप में उदय हुआ।


कमेंट करें