नेशनल

उपराष्ट्रपति चुनावः वेंकैया ने भरा नामांकन, मोदी-शाह और आडवाणी रहे मौजूद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
139
| जुलाई 18 , 2017 , 13:15 IST | नई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के बाद अब बारी है उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन भरने की। आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन भरने की आज आखरी तारीख है। आज ही एनडीए के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने अपना नामांकन भर दिया है। 

नामांकन की प्रक्रिया के दौरान नायडू के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद रहे। 35-35 प्रस्तावकों के हस्ताक्षर वाले दो नामांकन पत्रों के सेट वैंकया नायडू की उम्मीदवारी के समर्थन में जमा किये गए।  

नामांकन भरने से पहले एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। नायडू के जिम्मे आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय की कमान थी।

सूत्रों ने बताया कि गोपालकृष्ण गांधी के साथ वाम दलों और टीएमसी समेत अन्य शीर्ष विपक्षी नेता भी उस दौरान रहेंगे। जेडीयू समेत 18 गैर एनडीए दलों ने गांधी की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। उनके नाम को इससे पहले 11 जुलाई को 18 विपक्षी पार्टियों की बैठक में सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई थी। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की थी। इसमें जेडीयू ने भी हिस्सा लिया था। गोपालकृष्ण गांधी उपराष्ट्रपति चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद औपचारिक तौर पर अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगे। उपराष्ट्रपति चुनाव पांच अगस्त को होना है।

 


कमेंट करें