ख़ास रिपोर्ट

फिल्मी स्टाइल में फ्रांस की जेल से भागा मोस्ट वांटेड अपराधी, देखें वायरल वीडियो

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1956
| जुलाई 2 , 2018 , 13:11 IST

फ्रांस में फिल्मी स्टाइल में हुए जेल ब्रेक की दुनियाभर में चर्चा हो रही है। पेरिस के दक्षिण पूर्व में मौजूद रियू जेल से फ्रांस का मोस्ट वांटेड अपराधी हेलिकॉप्टर में बैठकर फरार हो गया। आपको ये सुनने में बड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ये पूरा सच है। दरअसल 46 साल का अपराधी रेडोइन फेड रियू जेल में बंद था लेकिन रविवार को वो जेल के सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर हेलिकॉप्टर में बैठकर फुर्र हो गया। इस घटना के बाद फ्रांस के सुरक्षातंत्र की दुनियाभर में किरकिरी हो रही है। 

कौन है रेडोइन फेड? 

रेडोइन फेड फ्रांस का टॉप मोस्ट वांटेड अपराधी है।  रेडोइन को 2010 में चोरी और एक महिला पुलिसकर्मी की हत्या के मामले में 25 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। बता दें रेडोइन फेड पहले भी फ्रांस में जेल ब्रेक की घटना को अंजाम दे चुका है।

 

DhEz0C4WsAUzhfZ

 

पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह रेडोइन फेड कुछ हथियारबंद लोगों की मदद से रियू जेल से भाग निकला। फिलहाल पुलिस ये पता नहीं लगा पाई है कि आखिर रेडोइन फेड ने जेल ब्रेक किया कैसे? इस बीच जेल से हेलिकॉप्टर की मदद से भागते हुए अपराधी का वीडियो सामने आया है। ट्वीट में देखें कैसे भागा रेडोइन फेड

बता दें रेडोइन फेड 5 साल पहले भी पूर्वी फ्रांस की एक जेल में जेल-ब्रेक की घटना को अंजाम दे चुका है। तब रेडोइन फेड ने डायनामाइट विस्फोट करके 6 पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था , हालांकि 6 हफ्ते लंबे खोजी अभियान के बाद पुलिस उसे दोबारा पकड़ने में कामयाब हुई थी। 

DhEMyYwWsAEX4bv

पुलिस ने बरामद किया हेलिकॉप्टर 

वहीं पुलिस अफसरों का कहना है कि उसने उस हेलिकॉप्टर को पेरिस से ही बरामद कर लिया, जिसे फेड ने जेल से भागने में इस्तेमाल किया था। हालांकि, पुलिस को फेड के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

DhBWELeX0AARzqI

फेड के फ्रांस में चोरी को लेकर कई किस्से हैं। उसके टीवी चैनल्स पर कई इंटरव्यू भी प्रसारित हो चुके हैं। उसने अपराधों पर दो किताबें भी लिखी हैं। इंटरपोल पहले ही कई बार रेडोइन फेड को लेकर लुकआउट नोटिस जारी कर चुकी है। 


कमेंट करें