इंटरनेशनल

कैसी थी राजकुमारी डायना, सुनिये उनके बेटे विलियम और हैरी की जुबानी ( वीडियो)

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
221
| जुलाई 23 , 2017 , 17:48 IST | दिल्ली

प्रिंस चार्ल्स वेल्स के युवराज और दिवंगत डायना के पुत्र विलियम और हैरी ने पहली बार अपनी मां डायना के बारे में खुलकर बातें की हैं। उन्होंने डायना की कुछ क्लिप्स भी शेयर की है। क्लिप्स में डायना की मस्ती और शरारती साइड दिख रहा है। विलियम और हैरी ने अपने बचपन की कुछ नट-खट और चुलबुली बातें शेयर की है। इसके अलावा विलियम के जन्मदिन पर डायना का आया हो अंतिम फोन कॉल। डायना ने अपनी मौत से कुछ पहले यह फोन किया था । इसके बारे में याद कर वो आज भी अफसोस करते हैं।

Diana5

दरअसल डायना ने पेरिस से मृत्यु से कुछ घंटे पहले अपने बच्चों को फोन पर कॉल की थी । इसमें विलियम ने कम बातचीत करके फोन रख दिया था क्योंकि वे अपने चचेरे भाई के साथ खेलने में व्यस्त थे। इस बात को याद करके बच्चों का दिल आज भी दहल जाता है।

Diana2

 

Diana4

डायना की 20 वीं वर्षगांठ साल में हैरी बताते हैं कि उनकी मां का आदर्श वाक्य था: आप जितने चाहें उतने शरारती हो सकते हैं, बस पकड़े नहीं जानें चाहिए'।

35 वर्षीय विलियम ने खुलासा किया कि जन्मदिन पर उनकी माँ राजकुमारी डायना, ने विलियम को सर्प्राइज दिया। इस मौके पर डायना ने युवा शाही के लिए कुछ प्रसिद्ध सुपरमॉडल का कार्यक्रम किया था। विलियम ने बताया जब मैं स्कूल से घर आया था तब अपने पसंदीदा सितारों सिंडी क्रॉफर्ड, क्रिस्टी तुलिंगनटन और नाओमी कैंपबेल को अपने घर की सीढ़ियों के ऊपर अपना इंतजार करते हुए देख कर में आश्चर्यचकित रह गया और खुशी के कारण लाल हो गया।  

Diana3

आपको बता दें कि प्रिंस विलियम 15 वर्ष के थे और हैरी 12 के जब उनकी मां और उनके प्रेमी डोडि अल-फ़ैद अगस्त 1997 में केंद्रीय पेरिस में एक सुरंग में कार दुर्घटना में मारे गए थे।

Diana1

राजकुमार हैरी अपना मां को "शरारती" बोलते हुए बताते हैं कि उसकी मां स्कूल में चुप चाप उनके लिए मिठाईयां लाती थीं।

Diana

डायना की मृत्यु की 20 वीं वर्षगांठ पर, राजकुमारों ने इस वर्ष की शुरुआत में घोषणा की थी कि वे डायना की मूर्ति के लिए धन जुटाने के लिए एक समिति की स्थापना कर रहे हैं, जिन्हें राजकुमारी ऑफ वेल्स के नाम से जाना जाता था। मूर्ति लन्दन के केंसिंगटन पैलेस के सार्वजनिक उद्यान में लगाई जाएगी, जहां वह रहती थी।

"डायना, हमारी मां: उसके जीवन और विरासत" वाला वृत्तचित्र, ब्रिटेन में सोमवार को प्रसारित किया जाना है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें