नेशनल

आखिरकार बिक गया विजय माल्या का किंगफिशर विला, चौथी बोली में मिले 73 करोड़

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
140
| अप्रैल 8 , 2017 , 13:33 IST | गोवा

आखि‍रकार विजय माल्या का किंगफिशर विला बिक ही गया। स्‍टेट बैंक ऑफ इंडि‍या की अगुआई में बैंकों को वि‍जय माल्‍या का गोवा में मौजूद किंगफि‍शर वि‍ला बेचने में कामयाबी मि‍ल ही गई। बैंकों ने इसे 73.01 करोड़ रुपए में बेचा है। इससे पहले बैंक इस प्रॉपर्टी को नीलाम करने में तीन बार नाकाम हो चुके थे।

Villa 2

सचिन जोशी ने खरीदा किंगफिशर विला

किंगफिशर विला को वि‍किंग मीडि‍या एंड एंटरटेनमेंट के मालिक सचिन जोशी ने खरीदा है। डील में शामि‍ल एक स्टेट बैंक के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि‍ मूवी प्रोडक्‍शन कंपनी वि‍किंग मीडि‍या एंड एंटरटेनमेंट ने एक प्राइवेट डील में इस विला को खरीदा है।

Villa 3

यह डील माल्‍या के लोन की रि‍कवरी करने में जुटे बैंकों की छोटी जीत मानी जा रही है। बता दें कि गोवा स्थित किंगफिशर वि‍ला उन एसेट्स में शामि‍ल है, जि‍सके एवज में माल्‍या की बंद पड़ी किंगफि‍शर एयरलाइन्स के लि‍ए लोन दि‍या गया था।

हालांकि, इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सरफेसी एक्ट के मुताबिक, बैंकों के पास यह अधिकार है कि अगर डिफॉल्टर की संपत्ति बेचने के दो प्रयास सफल नहीं हुए तो वो प्राइवेट डील के तहत इसे बेच सकते हैं।

Mallya 1

माल्या से होनी है 9000 करोड़ की रिकवरी

गौरतलब है कि विकिंग मीडिया एंड एंटेनमेंट के मालिक सचिन जोशी आजान, मुंबई मिरर और जैकपॉट जैसी बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वह बियर ब्रैंड किंग्स बियर के भी मालिक हैं। बता दें कि 17 बैंकों का कंसोर्टियम वि‍जय माल्‍या से 9,000 करोड़ रुपए की रि‍कवरी करने में लगा हुआ है।

चौथी बोली में बिका किंगफिशर विला

अक्टूबर 2016 में पहली बार इस विला का रिजर्व प्राइस 85.29 करोड़ रुपये रखा गया था। इसके बाद दिसंबर 2016 में 81 करोड़ की रिजर्व प्राइस पर इस विला की दो बार बोली लगाई गई थी, लेकिन कोई खरीददार नहीं आगे आया। तीसरी बार मार्च 2017 में इस विला का रिजर्व प्राइस 73 करोड़ रुपये रखा गया था।

Villa 4


कमेंट करें