नेशनल

लंदन में गिरफ्तार विजय माल्या को मिली जमानत, 9000 करोड़ के लोन डिफॉल्ट केस में हैं फरार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
173
| अप्रैल 18 , 2017 , 17:14 IST | नई दिल्ली

लंदन में गिरफ्तार हुए भारतीय कारोबारी विजय माल्या को जमानत मिल गई है। माल्या को वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई। बता दें कि विजय माल्या को भारत सरकार ने भगोड़ा घोषित कर रखा है। माल्या पर इंडियन बैंकों से 9 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज ना चुकाने का आरोप है।

विजय माल्या ने ट्विट कर जानकारी दी है भारतीय मीडिया ने मेरी गिरफ्तारी पर हाइप क्रियेट कर दिया। प्रत्यार्पण पर कोर्ट में सुनवाई तक की बात भारतीय मीडिया में चलने लगी।  

बता दें कि शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया था। स्टॉलैंड यार्ड ने विजय माल्या को गिरफ्तार किया था। आपको बता दें कि विजय माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ से ज्यादा का बकाया है। माल्या को बैंकों ने डिफॉल्टर घोषित कर रखा है। माल्या पिछले साल दो मार्च को ब्रिटेन चले गए थे। 

 

बताया जा रहा है कि इंटरपोल की मदद से स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है। उन्हें भारत लाने के लिए सीबीआई की टीम लंदन जाएगी। गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं माल्या जैसे लोगों को दिखा दूंगा कि भारतीय कानून क्या होता है। 

Mallya-H

पिछले दिनों विजय माल्या देश से भागकर लंदन चले गए थे। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें भगौड़ा घोषित कर दिया था। अदालत ने माल्या को अपने पासपोर्ट के साथ व्यक्तिगत रूप से 30 मार्च 2016 को पेश होने को कहा था। भारत ने इस साल आठ फरवरी को औपचारिक तौर पर ब्रिटेन सरकार को भारत-ब्रिटेन प्रत्यर्पण संधि के तहत माल्या के प्रत्यर्पण का औपचारिक आग्रह किया था। 


कमेंट करें