नेशनल

बेजुबान घोड़े के साथ हुई इस बर्बरता को देखकर आप सिहर जाएंगे, देखें वीडियो

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
301
| अगस्त 10 , 2017 , 18:04 IST | जींद, हरियाणा

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक घोड़े के वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देख कर शायद आपका इंसानियत से भरोसा उठ जाये। इस वीडियो में हरियाणा के जींद इलाके में कुछ लोग, एक घोड़े को कई घंटे तक बांधकर सड़क पर यहां-वहां घसीटते हुए नजर आए। जींद में इस घोड़े को सड़क पर सरेआम गला घोंटकर मार डाला गया। हैरानी की बात ये है कि एक बेजुबान जानवर के बेरहमी से कत्ल की इस वारदात को पुलिस वालों की मदद से अंजाम दिया गया।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है किस तरह कुछ लोग एक घोड़े को बांधे हुए हैं। घोड़े को बांधकर घसीटा जा रहा है और डंडों से मारा भी जा रहा है। चंद ही मिनटों में घोड़े का दम घुट गया और उसने सड़क पर ही दम तोड़ दिया। इंसानों की हैवानियत का शिकार बने घोड़े का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने कुछ राहगीरों को टक्कर मार दी थी। जिसके चलते लोगों ने इसे पागल मान लिया।

सिविल लाइन्स थाना इंचार्ज, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने बताया, “घोड़ा हिंसक होता जा रहा था और पुलिस उसे काबू करने में मदद कर रही थी। टीम को मौके पर मदद के लिए भेजा गया था।”

वीडियो सामने आने के बाद मामले में 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। वहीं दोनों पुलिस कर्मियों का ट्रांस्फर कर दिया गया है लेकिन उनके खिलाफ कोई केस नहीं दर्ज हुआ है। खबर के मुताबिक पुलिसकर्मियों की पहचान राजेंद्र बतौर एएसआई और सुभाष बतौर एसपीओ हुई है। वहीं मामले को लेकर जब पुलिस से पूछा गया कि क्या किसी और तरीके से घोड़े को काबू नहीं किया जा सकता था तो इसके जवाब में कहा, “आप आ जाते और कंट्रोल कर लेते।”


कमेंट करें