खेल

विराट-कुंबले विवाद पर प्रशासनिक मैनेजर ने BCCI को सौंपी रिपोर्ट, विराट को दी क्लीन चिट

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
92
| जुलाई 3 , 2017 , 11:53 IST | नई दिल्ली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले विवाद पर प्रशासनिक मैनेजर की रिपोर्ट का बड़ा फैसला सामने आया है। दरअसल, कोहली-कुंबले विवाद पर प्रशासनिक मैनेजर कपिल मल्होत्रा को बीसीसीआई ने निर्देश दिए थे कि वो इन दोनों के बीच हुए विवाद की पूरी रिपोर्ट सौंपे।

Bcci-logo_0110getty_875

दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबले के बाद अनिल कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने जांच के आदेश दिए थे। भारत घरेलू सरजमीं या फिर विदेशी सरजमीं पर जो भी सीरीज खेलता है उसके लिए प्रशासनिक मैनेजर की रिपोर्ट अनिवार्य है और आमतौर पर इसे महज औपचारिकता माना जाता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिए ना करने की शर्त में जानकारी दी कि, रिपोर्ट में ऐसा कुछ नहीं है जो यह दर्शाए कि कप्तान कोहली ने कोच के प्रति असभ्य बर्ताव किए है या कहें रिपोर्ट में ऐसी किसी घटना का जिक्र नहीं है जिसे अनुशासन का उल्लंघन माना जाए।

Team-india-s-practice-session_70832dd4-ca7f-11e6-9f83-7f3d2f12db63

मल्होत्रा की रिपोर्ट में विराट को क्लीनचिट दिया गया है। इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि अभ्यास के दौरान विराट और कुंबले आपस में बात नहीं कर रहे थे तो अधिकारी ने बताया कि उन्हें विशिष्ट तौर पर ऐसी घटना का जिक्र करने को कहा गया था जिसने ड्रेसिंग रूम का माहौल या फिर टीम का मनोबल प्रभावित किया हो। रिपोर्ट में ऐसा कुछ नहीं है। फिलहाल मल्होत्रा टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज में है।


कमेंट करें