खेल

टीम इंडिया के लिए लकी हैं 'भाभी अनुष्का'

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
986
| फरवरी 17 , 2018 , 17:09 IST

कप्तान विराट कोहली की रिकॉर्ड तोड़ पारी और 35वें वनडे शतक की मदद से भारत ने छठे और आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर सीरीज 5-1 से जीत ली। कप्तान कोहली ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और इसका श्रेय उन्होंने अपनी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को दिया।

मैच के बाद जब कोहली से उनके शानदार प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसकी वजह अनुष्का को बताया।

 

A post shared by Viratian (@addicted_to_virat) on

कोहली ने कहा, 'यह दौरा काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। मैदान के बाहर रहे लोगों को इसका काफी श्रेय मिलना चाहिए।' कोहली ने अनुष्का को याद करते हुए कहा कि मेरी पत्नी जो मुझे लगातार प्रेरित करती रहती है उसे भी काफी श्रेय दिया जाना चाहिए। कोहली ने अतीत में उनकी फॉर्म को लेकर अनुष्का की आलोचना करने वालों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'अतीत में उसे (अनुष्का) काफी कुछ कहा गया। लेकिन वह एक ऐसी शख्स हैं जिन्होंने मुझे इस दौरे पर लगातार अच्छा करने की प्रेरणा दी।'

ये भी पढ़ें-'हेट स्‍टोरी 4' के नए गाने 'मोहब्‍बत नशा है' में रोमांटिक अंदाज़ में नज़र आए करण और उर्वशी

कोहली ने कहा कि जब आप कप्तान होते हैं तो आपको आगे बढ़कर अच्छा प्रदर्शन करना होता है और ऐसे में आपको इस तरह की प्रेरणा की जरूरत होती है।

कोहली ने सेंचुरियन वनडे में अपने वनडे करियर का 35वां और सीरीज का तीसरा शतक लगाया। उन्होंने 96 गेंदों पर 129 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही भारत ने छह वनडे मैचों की सीरीज 5-1 से अपने नाम की। भारत को टेस्ट मैचों में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। 18 फरवरी से मेजबान साउथ अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।


कमेंट करें