खेल

रोबोट नहीं हूं मैं, खाल काट कर देख लो, मुझे भी रेस्ट चाहिए: विराट कोहली

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
91
| नवंबर 15 , 2017 , 17:43 IST | नई दिल्ली

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने मौजूदा दौर में खिलाड़ियों पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के प्रेशर का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें ही नहीं, सभी प्लेयर्स को आराम की जरूरत होती है। कोहली ने दिलचस्प अंदाज में अपनी बात रखते हुए कहा कि वह रोबॉट नहीं हैं। उनकी स्किन को काट कर यह चेक किया जा सकता है।

Virat

मुझे भी रेस्ट की जरूरत है- कोहली

श्री लंका के खिलाफ कोलकाता टेस्ट से पहले बुधवार को मीडिया से मुखातिब कोहली ने कहा, 'तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों को रेस्ट की जरूरत होती है। मुझे भी रेस्ट की जरूरत होती है। क्यों मुझे रेस्ट की जरूरत नहीं होगी? जब मुझे लगता है कि मेरी बॉडी को रेस्ट चाहिए मैं लेता हूं। मैं रोबॉट नहीं हूं। आप मेरी चमड़ी को काट कर देख सकते हैं, इससे खून आएगा।' स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को श्री लंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम दिए जाने के मामले में कप्तान विराट कोहली का बयान आया है।

हर क्रिकेटर साल में 40 मुकाबले खेलता है

कोलकाता टेस्ट मैच से ठीक पहले भारतीय कप्तान ने यंग ऑलराउंडर को आराम दिए जाने को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि हर भारतीय क्रिकेटर साल में 40 मुकाबले खेलता है। जिसके ऊपर ज्यादा प्रेशर होता है उसे आराम की जरूर होती ही है। वह भी उन्हें खिलाड़ियों में शामिल हैं।

श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरिज

उल्लेखनीय है कि श्री लंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए घोषित टीम में पहले हार्दिक पंड्या का नाम शामिल था, लेकिन न्यू जीलैंड के खिलाफ सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले बीसीसीआई ने उन्हें आराम करने का फैसला किया। इस बारे में स्टार ऑलराउंडर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने खुद भारतीय क्रिकेट बोर्ड से रेस्ट दिए जाने का निवेदन किया था।

उल्लेखनीय है कि श्री लंका के खिलाफ अपने पहले टेस्ट के लिए तैयारी करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम के अभ्यास में बारिश ने खलल डाल दी । खराब मौसम के कारण बुधवार को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र को रद्द करना पड़ा।

 


कमेंट करें