खेल

टीम के लिए बेशकीमती हैं हरफनमौला जडेजा- विराट कोहली

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
180
| अगस्त 7 , 2017 , 14:00 IST | कोलंबो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि वह टीम के लिए मूल्यवान हैं। उल्लेखनीय है कि जडेजा की ओर से दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका की दूसरी पारी में लिए गए सबसे अधिक पांच विकेट के दम पर भारत ने एक पारी, 53 रनों से जीत हासिल की।

 

जडेजा ने श्रीलंका के लिए 141 रनों की शतकीय पारी खेल रहे दिमुथ करुणारत्ने का विकेट लिया। इसके बाद ही श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई और टीम की दूसरी पारी 386 रनों पर ही सिमट गई। 

संवाददाताओं को दिए एक बयान में कोहली ने कहा,

क्षमताओं से भरपूर खिलाड़ियों को ढूंढ पाना काफी मुश्किल होता है। इसलिए, मुझे लगता है कि इस प्रकार के खिलाड़ी खासकर लंबे प्रारूप वाले खेलों में टीम को महत्वपूर्ण संतुलन प्रदान करते हैं।



कोहली ने कहा,

जडेजा किसी भी स्तर या स्थिति में आपको 60 या 70 रन देंगे और यह सच में किसी भी खेल को बदल सकता है। मैं कहना चाहूंगा कि वह काफी मूल्यवान खिलाड़ी हैं।


कप्तान कोहली ने यह भी कहा कि किसी भी टीम के लिए मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना भी महत्वपूर्ण है। 

दिल्ली के क्रिकेट खिलाड़ी ने कहा,

आज हमने तय किया था कि अगर हम शुरुआत में विकेट नहीं भी ले पाए, तो हम इस मुश्किल परिस्थिति का आनंद उठाएंगे, क्योंकि ये परिस्थितियां एक टीम के रूप में आपको और भी बेहतर करती हैं।

कोहली ने कहा कि सफलता आपको जरूर मिलेगी, लेकिन आपको धैर्य रखने की जरूरत है। उन्होंने खुशी जताई कि उनकी टीम इस मुश्किल चरण से निकलकर सफलता हासिल करने में कामयाब रही। 


कमेंट करें

अभी अभी