नेशनल

हिमाचल चुनाव से पहले सीएम की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने जब्त की 5.6 Cr की संपत्ति

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
71
| अक्टूबर 13 , 2017 , 22:00 IST | शिमला

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के ठीक एक दिन बाद मनी लॉड्रिंग मामले में ईडी ने सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे, पत्नी और बेटी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि शुक्रवार की शाम ईडी ने कार्रवाई करते हुए विक्रमादित्य सिंह की दो कपंनियों की करोड़ों की संपति कुर्क किया है।

बता दें कि ईडी ने सीएम के परिवार की 5.6 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर लिया है। इनमें वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य के दिल्ली के डेरा मंडी स्थित 4.2 करोड़ का फार्म हाउस भी शामिल है। मनी लॉड्रिंग से संबंधित वर्ष 2015 में ईडी द्वारा दर्ज किए गए मुकदमे के बाद अब तक वीरभद्र परिवार की 40 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक विक्रमादित्य की कंपनी मेसर्स तारिणी इंटरनेशनल और तारिणी इंफ्रा दमनगंगा प्रोजेक्ट से ये कंपनी जुड़ी हैं। तारिणी इंफ्रा दमनगंगा प्रोजेक्ट गुजरात के वापी में स्थित है। वहीं ईडी की तफ्तीश में पता चला था कि करीब 5 करोड़ 9 लाख रुपये वकामुल्ला चंद्रशेखर ने सीएम वीरभद्र सिंह को दिए और ये रकम सीएम के पारिवारिक सदस्यों में बांटी गई।

आपको बता दें कि 3 बैंक अकाउंट के जरिए ये पैसा सीएम और उनके परिवार के पास तक पहुंचा। विक्रमादित्य और उनकी बहन अपराजिता सिंह के नाम से 64 लाख रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट किया गया और शेयर खरीदे गए। जबकि पत्नी प्रतिभा सिंह के नाम पर 80 लाख रुपये की बैंक एफडी जब्त की गई।


कमेंट करें