मनोरंजन

विश्व हिन्दू परिषद की धमकी: यूपी के किसी भी सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे ‘पद्मावती’

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
135
| अक्टूबर 13 , 2017 , 19:32 IST | नई दिल्ली

संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने धमकी दी है कि दिसम्बर में रिलीज होने वाली इस बहुचर्चित फिल्म ‘पद्मावती’ को उत्तर प्रदेश के किसी भी सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे।

विहिप के प्रदेश सह मंत्री राकेश वर्मा ने शुक्रवार गोंडा में संवाददाताओं से कहा कि ‘पद्मावती’ फिल्म में राजस्थानी जौहर का अपमान करते हुए विदेशी आक्रान्ताओं का महिमामण्डन किया गया है। कोई भी राष्ट्रभक्त महारानी पद्मावती का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि विहिप हिन्दुस्तान की सांस्कृतिक धरोहर को नष्ट करने की कोशिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

उन्होंने केन्द्र सरकार से फिल्म के जारी होने पर रोक लगाने की मांग की और कहा कि अगर सरकार ने इस संवेदनशील मुद्दे को नजरंदाज किया तो विहिप के कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे। हम प्रदेश भर के सिनेमाघरों में इसका प्रदर्शन करके हर तरीके से रोकेंगे। इसके पूर्व, विहिप तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के रामलीला मैदान से जुलूस निकालकर नारेबाजी की और शास्त्री चैराहा पहुंचकर ‘पद्मावती’ फिल्म का पोस्टर जलाया।

उल्लेखनीय है कि दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म ‘पद्मावती’ आगामी एक दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। कुछ संगठनों ने फिल्म में रानी पद्मावती की जिंदगी के चित्रण को लेकर कुछ सवाल खड़े किये थे। राजस्थान में पद्मावती की शूटिंग के दौरान सेट पर भी एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था।


कमेंट करें