बिज़नेस

3 महीने तक पहुंचा मारुति Dzire का वेटिंग पीरि‍यड, 51 हजार के पार हुई बुकिंग

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
169
| जून 24 , 2017 , 19:28 IST | नई दिल्ली

देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी ने अपनी नई थर्ड जनरेशन डिजायर को भारत में 16 मई को लॉन्‍च कि‍या था। लॉन्च के वक्त तक ही इस कार की बुकिंग 33 हजार के पार हो गई थी। इसकी पॉपुलैरि‍टी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि‍ एक माह पहले लॉन्‍च हुई डि‍जायर की बुकिंग अब 51 हजार के पार हो गई।

Maruti-suzuki-dzire-default-image.png-version201706211123

वहीं, मारुति‍ सुजुकी के डीलर्स के मुताबि‍क, नई डि‍जायर का वेटिंग पीरि‍यड भी तीन महीने तक पहुंच गया है। जबकि लॉन्च के वक्त इसका वेटिंग पीरियड 8 हफ्ते का था।

Maruti_features (1)

नई डिजायार में 1.2 K-series लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन लगा है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एजीएस गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। बता दें पुरानी डिजायर में एजीएस गियरबॉक्स का विकल्प केवल डीजल इंजन में ही मिलता था, जबकि पेट्रोल में 4-स्पीड टॉर्क कंवर्टर सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया था। एजीएस गियरबॉक्स वी वेरिएंट से मिलेगा।

Mediahi17Master

नई डिजायर छह कलर ऑक्सफोर्ड ब्लू, शेरवुड ब्राउन, गैलेंट रेड, मैग्मा ग्रे, सिल्की सिल्वर और आर्कटिक व्हाइट में मिलेगी। सुरक्षा के लिहाज से इस गाड़ी में एबीएस, ईबीडी, स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। हाल ही में लॉन्च इग्निस में भी कंपनी ने अपने सभी वेरिएंट में एयरबैग को स्टैंडर्ड किया है। डिजायर का व्हीलबेस बड़ा होगा जिससे इसके केबिन में ज्यादा लोग बैठ सकें।

कंपनी ने इस कार की कीमत में 30,000 से 50,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है, जिस के बाद इस कार की कीमत 5.5 लाख से 9.35 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें