नेशनल

चीन की धमकियों पर बोली सरकार, हम किसी भी चुनौती से निपटने को हैं तैयार

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
224
| अगस्त 13 , 2017 , 12:14 IST | नई दिल्ली

भारत-चीन के बीच चल रहे डोकलाम विवाद पर भारत सरकार के मंत्री ने सख्त टिप्पणी करते हुए चीन को चेताया है। बता दें कि पीएमओ में मिनिस्टर ऑफ स्टेट जितेंद्र सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि भारत किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है।

16 जून से चल रहा य़े विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन भारत से सिर्फ इसी शर्त पर बात करना चाहता है कि जब भारतीय सेना उस इलाके से पीछे हट जाए, जबकि भारत, दोनों देशों की सेनाओं के वापस लौटने पर ही बातचीत चाहता है।

दरअसल, जितेंद्र सिंह ने कहा कि मेरा सोचना है कि हमारे लिए ये ज्यादा अहम है कि हम इस पर गौर करें कि डोकलाम में हम क्या कर रहे हैं। मैं यहां इस पर कमेंट नहीं कर रहा हूं कि अपोजिशन पार्टीज की तरफ से कोई इस मसले पर क्या ट्वीट कर रहा है। सरकार को अपने फैसलों पर पूरा भरोसा है। हम बाहरी और आंतरिक किसी भी चुनौती से निपटने को पूरी तरह तैयार हैं।

India-china-border-l

बता दें कि चीन के सरकारी अखबार द्वारा प्रकाशित लेख में भारत को लगातार धमाकाया जा रहा है। इसी बीच भारत ने सिक्किम-अरुणाचल से लगी चीन सीमा पर सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी है। 1400 किमी लम्बी भारत-चीन सीमा पर सिक्किम से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक तैनात सैनिकों की संख्या में इजाफा करने का निर्णय लिया है। हालांकि अधिकारी ने जवानों की संख्या बताने से इनकार कर दिया।


कमेंट करें