नेशनल

लेफ्टिनेंट उमर फयाज के हत्यारों को अंजाम तक पहुंचाएंगे : भारतीय सेना

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
232
| मई 10 , 2017 , 17:12 IST | श्रीनगर

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने जम्मू एवं कश्मीर में 22 वर्षीय सैन्य अधिकारी की हत्या को 'कायरतापूर्ण' करार दिया है। आतंकवादियों ने सैन्य अधिकारी को एक पारिवारिक विवाह समारोह से अगवा कर उनकी हत्या कर दी। इस बीच सेना के सूत्रों के ज़रिए जानकारी मिल रही है कि जल्द ही लेफ्टिनेंट के कातिलों की पहचान कर उन्हें ठिकाने लगाने की रणनीति बनाई जा रही है। जल्द ही शोपियां में सेना बड़ा तलाशी अभियान चला सकती है। 

 

जेटली ने बुधवार को कहा कि युवा अधिकारी की शहादत आतंकवाद खत्म करने को लेकर एक बार फिर देश की प्रतिबद्धता को दोहराती है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि,

शोपियां में आतंकवादियों द्वारा लेफ्टिनेंट उमर फयाज का अपहरण और हत्या कायरतापूर्ण कृत्य है। जम्मू एवं कश्मीर का यह युवा अधिकारी एक रोल मॉडल था

बुधवार सुबह कश्मीर के शोपियां में हरमन चौक पर सेना के एक लेफ्टिनेंट का शव मिला है। उनके शरीर पर गोलियों के निशान हैं। जानकारी के अनुसार शहीद हुए लेफ्टिनेंट उमर फयाज का मंगलवार को अपहरण हुआ था और वो शोपियां के ही रहने वाले थे।

Faiyaz 3

 बताया जा रहा है कि फयाज मंगलवार को एक शादी में शामिल होने गए थे जिसके बाद उनका अपहरण कर लिया गया था। इस बाबत केस दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। आर्मी के एक ऑफिशियल ने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किन हालात में अफसर की मौत हुई। 

शव मिलने के बाद सेना ने जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद एक बार फिर से आतंकियों का बर्बर चेहरा सामने आया है। इससे पहले पाक सेना ने कश्मीर की कृष्णा घाटी में दो भारतीय जवानों के शवों से बर्बरता की थी। इसके बाद कश्मीर में कई बैंको पर आतंकी हमले हुए और उन्हें लूटने की घटनाएं सामने आई थीं।

Faiyaz 2

 


कमेंट करें