नेशनल

बशीरहाट में फिर भड़की हिंसा, कोलकाता में पुलिस से भिड़े BJP कार्यकर्ता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
131
| जुलाई 6 , 2017 , 18:40 IST | 24 परगना

कोलकाता से सटे उत्तर 24-परगना जिले के बशीरहाट व बादुड़िया इलाके में एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर बुधवार को हुए बवाल के बाद एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है। गुरुवार को इलाके में लोगों ने सड़क जाम कर दी। कई इलाकों से इसी मामले को लेकर हिंसा की खबरें भी है।

Baduriya

वहीं कोलकाता में पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हुई है। बताया जा रहा है कि मृतकों को श्रद्धांजलि देने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका। पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। धारा 144 लागू होने के बाद प्रदर्शनकारी भड़क गए। सड़क जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

बीजेपी ने दंगा प्रभावित इलाके की जांच के लिए बनाई कमेटी

अब इस मामले को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ओम माथुर, मीनाक्षी लेखी, सत्यपाल सिंह और कैलाश विजयवर्गीय की एक कमेटी बनाई है। यह टीम पश्चिम बंगाल के प्रभावित्त इलाकों का दौरा कर पूरे मामले की रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को सौंपेगी।

कैसे भड़का दंगा-फसाद, क्यों बढ़ा विवाद

बता दें कि इस विवाद की शुरूआत तब हुई जब 11वीं के एक छात्र ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट कर दी जिसके बाद 24 परगना के बादुडिया इलाके में हिंसा फैल गई और कई दुकानों में आग लगा दी गई। इसके बाद बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की थी।

24 pargana

इस मुलाकात के बाद ही राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने ममता बनर्जी को फोन किया, जिसके बाद दोनों के बीच विवाद भड़क उठा। ममता ने आरोप लगाया कि जिस तरह से राज्यपाल ने उनसे बात की उससे वह खुद को अपमानित महसूस कर रही हैं, राज्यपाल ने उनसे बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख की तरह भाषा का इस्तेमाल किया।


कमेंट करें