नेशनल

बशीरहाट जा रहे बीजेपी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया, रोके जाने पर धमकाया

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
105
| जुलाई 8 , 2017 , 15:14 IST | बशीरहाट

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट की वजह हिंसा भड़क गई जो राजनीतिक रूप ले बैठी है। शनिवार को बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली से बशीरहाट दौरे के लिए रवाना हुआ मगर इन लोगों को हिरासत में लेकर कोलकाता एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन भेजा गया।

Cefdgr

बशीरहाट में शांति बहाल और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने मीनाक्षी लेखी, ओम माथुर और सत्यपाल सिंह को हिरासत में ले लिया है। दरअसल, सांसद ओम माथुर को पुलिस की कार्रवाई इतनी बुरी लगी कि उन्होंने धमकी तक दे डाली। इतना ही नहीं आगे उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि सांसदों के अपमान करने पर पुलिसकर्मियों को विशेषाधिकार हनन नोटिस जारी किया जा सकता है।

हालांकि, उनका इस तरह सरेआम धमका कैमरे में कैद हो गया। गौरतलब है कि बशीरहाट में विवाद उस समय गहरा गया जब एक छात्र ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया। इसके बाद 24 परगना के बादुड़िया इलाके में हिंसा भड़क गई और कई जगहों पर आगजनी हुई। इस घटना के बाद बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला।

राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने इस मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात किया, जिसके बाद विवाद और भी ज्यादा गहरा गया। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि राज्यपाल से हुई बातचीत से वो अपमानजनक महसूस कर रही है। बता दें कि बशीरहाट के हालात देखते हुए वहां पर अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात किया गया है।


कमेंट करें