खेल

टी-20 चैरिटी मैच में वेस्‍टइंडीज ने वर्ल्‍ड इलेवन को 72 रनों से हराया

रवि शर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
369
| जून 1 , 2018 , 14:37 IST

लॉर्ड्स में खेले गए अंतरराष्ट्रीय टी 20 चैरिटी मुकाबले में विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने आईसीसी वर्ल्‍ड इलेवन को 72 रनों से हरा दिया। ओपनर इविन लुईस के तूफानी अर्धशतक तथा लेग स्पिनर सैमुअल बद्री की किफायती गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने आईसीसी वर्ल्ड इलेवन को आसानी से हरा दिया। लुईस ने अपनी पारी के दौरान महज 26 गेंदों पर पांच छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 58 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत इंडीज टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 199 रन का बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल रही। जवाब में वर्ल्‍ड इलेवन की टीम 16.4 ओवर में महज 127 रन बनाकर ढेर हो गई।वर्ल्‍ड इलेवन के लिए तिसारा परेरा ने सर्वाधिक 61 रन बनाए।

Westindies

वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के पुनर्निर्माण के लिये धन जुटाने के उद्देश्य से खेले गये इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों एविन लेविस और क्रिस गेल ने अपनी टीम को बेहतरीन शुरूआत दी, इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में 75 रन जोड़े। इसके बाद लेविस के रूप में कैरेबियाई टीम को पहला झटका लगा जबकि इसके तुरंत बाद ही क्रिस गेल और आंद्रे फ्लेचर भी सस्ते में ही चलते बने, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्लोन सैमुअल्स और विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने कैरेबियाई पारी को संभाल लिया और अपनी टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। और टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। गेंदबाजी में विश्व एकादश की ओर से राशिद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 48 रन देकर 2 विकेट लिए।

Westindies4

200 रनों का पीछा करने उतरी विश्व एकादश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर में ही विश्व एकदाश ने 4 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गवां दिया इसके बाद विश्व एकादश की हालत और नाजुक हो गई जब चौथे ओवर तक जाते-जाते टीम ने 8 रन के स्कोर पर 4 विकेट गवां दिए। विश्व एकादश की ओर से की ओर से श्रीलंकाई बल्लेबाज थिसारा परेरा ने मैच को बचाने की नाकाम कोशिश की लेकिन उन्हें किसी और साथी का सहयोग नहीं मिल सका परेरा ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 37 गेंदों पर 61 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के भी लगाए। लेकिन वो अपनी इस पारी के बावजूद भी अपनी टीम की हार नहीं टाल सके।


कमेंट करें