खेल

जीत के करीब पहुंचकर भारतीय टीम को मिली निराशाजनक हार, नहीं चले ये दिग्गज खिलाड़ी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
190
| जुलाई 3 , 2017 , 11:38 IST | नार्थ साउंड

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में रविवार को खेले गए चौथे वनडे मैच में विंडीज ने भारत को 11 रन से हरा दिया। 190 रनों के आसान से लक्ष्य के सामने भारतीय टीम लड़खड़ा गई है।लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम महज 178 रन ही बना सकी। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मुश्किल पिच पर आखिर तक डटे रहे, लेकिन वह टीम को जीत की दहलीज पर ले जाने में नाकाम रहे। धोनी ने काफी धीमी पारी खेली, जिसकी आलोचना भी हो रही है। धोनी ने 114 गेंदों में मात्र 54 रन बनाए, जिसमें सिर्फ एक चौका शामिल है। धोनी का स्ट्राइक रेट सिर्फ 47 का ही रहा। धोनी ने अपना पहला चौका 103 गेंदों के बाद जड़ा। लेकिन आखिरी ओवर से पहले ही धोनी चलते बने।

 

The West Indies win a thriller! They beat India by 11 runs after bowling them out for 178! 

शिखर धवन (5) और कप्तान विराट कोहली (3) के रूप में अपने दो विकेट खोए। धवन को तीसरे ओवर की पहली गेंद पर 10 के कुल स्कोर पर अल्जारी जोसेफ ने आउट किया। कोहली को विपक्षी कप्तान जेसन होल्डर ने 25 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसी के साथ भारतीय टीम महज 178 रन में ढेर हो गई।

इससे पहले, विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की सटीक लाइन-लेंग्थ के कारण खुलकर नहीं खेल पाए और मेजबान टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 189 रन ही बना सकी।

विंडीज की शुरुआत बेहद धीमी रही। उसने अपने 50 रन पूरे करने के लिए 15.2 ओवर लिए। एविन लुइस (35) और काइल होप (35) की सलामी जोड़ी रनों के लिए संघर्ष कर रही थी। 57 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या ने इस जोड़ी को तोड़ा। उन्होंने काइल को केदार जाधव के हाथों कैच कराया।

मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव और हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट चटकाए, तो वहीं चाइना मैन कुलदीप यादव ने 2 विकेट हासिल किए।


कमेंट करें