खेल

इन कारणों की वजह से इकलौते T20 में मिली भारत को करारी शिकस्त

| 0
188
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | किंग्सटन

भारत बनाम वेस्टइंडीज द्वारा सबीना पार्क मैदान में खेले गए एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में विंडीज ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया। रविवार रात को विंडीज को शुरूआत में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा मगर फिर वो भारत पर हावी हो गए और हर एक क्षेत्र में कमाल का प्रदर्शन किया। विंडीज टीम में जीत के हीरो रहे इविन ल्युइस ने शानदार शतक जड़ते हुए नाबाद पारी खेली।

इन कारणों की वजह से मिली हार:-

भारत का टॉस हारना

विंडीज के खिलाफ खेले गए पांच एकदिवसीय मैच और इकलौते टी-20 मैच में भारत का टॉस हारना काफी परेशानी भरा रहा। दरअसल, भारत विंडीज के खिलाफ सारे टॉस हार गई। बता दें कि बैटिंग पिच होने की् वजह से लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को मैच में मदद मिली, इसलिए टॉस का जीतना अहम था।

रिषभ पंत की पारी का लड़खड़ाना

कप्तान कोहली और शिखर धवन के आउट हो जाने के बाद क्रीज में आए रिषभ पंत मगर उनका बल्ले में गेंद ही नही आ रही थी। मैच के दौरान तो उनके हाथों से बल्ला भी छूट रहा था। वहीं दोनों ओपनर के आउट हो जाने के बाद रिषभ दबाव सही ढ़ग से दबाव भी नहीं झेल पाए और मिडिल ओवर्स में काफी गेंदे खेली। रिषभ ने 35 गेंदे खेल 38 रन की पारी खेली।

Risha

मिडिल आर्डर का फेल होना

रिषभ पंत के आउट होने के बाद एमएस धोनी और जाधव का फेल हो जाना, टीम की हार की अहम वजह रही। दिनेश कार्तिक और पंत के आउट हो जाने के बाग धोनी और जाधव के जिम्मे था कि वो टीम को बेहतर स्थिति तक लेकर जाए मगर दोनों खिलाड़ी 2 और 4 रन बनाकर आउट हो गए।

Xwww

जडेजा और शमी की गेंदबाज़ी

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम ने विंडीज को 191 रन का लक्ष्य दिया, मगर भारतीय गेंदबाजों ने इतनी खराब गेंदबाज़ी की हाथ से सारा मैच ही निकल गया। शमी ने 46 तो जडेजा ने 41 रन लुटाए। हालांकि मैच में भुवनेश्वर कुमार को छोड़ दिया जाए तो सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए।


author

कमेंट करें