विज्ञान/टेक्नोलॉजी

iOS 11 ने दिए संकेत, जानिए कैसा होगा iphone 8

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
270
| जून 12 , 2017 , 17:16 IST | नई दिल्ली

आईफोन 8 को लॉन्च होने में कुछ ही महीने बचे हैं। इसी बीच एप्पल ने iOS 11 की घोषणा के साथ कुछ अहम बातों का खुलासा किया है। iOS 11 कंपनी का नया ऑपरेटिंग सिस्टम है जो आईफोन और आईपैड्स में नए शानदार फीचर्स लेकर आया है। खबरों की मानें तो आईफोन 8 को iOS 11 के साथ पेश किया जा सकता है। ऐसे में हम आज आपको आईफोन 8 के कुछ फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो iOS 11 के साथ इस फोन में दिए जा सकते हैं।

11

पहले से ज्यादा स्मार्ट होगा आईफोन 8

iOS 11 अपडेट के साथ आईफोन 8 में फीचर्स पहले से ज्यादा स्मार्ट होगा। यह आपके आस-पास के बारे में आपको अवगत कराएगा। साथ ही यह आपके मीटिंग्स का समय और जगह आदि की भी जानकारी देगा।

Iphone 8 1

वीडियोज पर होगा सबसे ज्यादा फोकस

iOS 11 सिर्फ फोन की इमेज साइज को ही कम नहीं करेगा। बल्कि इसके वीडियोज के साइज को भी दोगुना घटा देगा। ऐसा माना जा रहा है कि आईफोन 8 के रियर पैनल पर बेहतर वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए कैमरा या ड्यूल रियर कैमरा दिए जा सकते हैं।

82

AR और VR क्षमता

WWDC 2017 में एप्पल ने AR (ऑगमेंटेड रिएलिटी) और VR (वर्चुअल रिएलिटी) को अपनाया। साथ ही डेवलपर्स को इनके कॉन्टेंट बनाने के लिए टूल्स भी दिए गए। इस दौरान नए iPad Pro 2 में AR और नए iMac में VR का डेमो भी देखने को मिला।
इसमें आईफोन पर चलने वाली Pokemon Go एप में बेहतर AR देखने को मिला।

इस गेम में Pokeball में एक हल्का-सा नया इफेक्ट देखने को मिला जो ज्यादा बेहतर नहीं कहा जा सकता है। लेकिन माना जा रहा है कि आईफोन 8 में ज्यादा बेहतर AR और VR दिए गए होंगे। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि सैमसंग की तरह एप्पल भी अपने आईफोन 8 के लिए गियर वीआर हैडसेट लॉन्च कर सकता है।

83

नए स्क्रीन साइज

iOS 11 अपडेट के साथ फोन की फोटो एप को भी अपडेट किया गया है। Memories में इमेजेज का ग्रुप दिखाया जाएगा जिसमें यूजर की सभी फोटोज सम्मिलित होंगी। साथ ही यह मैमोरीज को मिनी वीडियो में बदल देगा। जब भी हम कोई फोटो खींचते हैं, या तो वो landscape मोड में ली गई होती हैं या फिर portrait मोड में।

84

ऐसे में जब भी आईफोन मैमोरीज से मिनी वीडियो बनाएगा तो वो अपने मुताबिक landscape फोटो को portrait मोड में और portrait फोटो को landscape मोड में बदल देगा। अगर आईफोन इस तकनीक को सभी अन्य एप्स और फंक्शन्स में ले आता है तो उसे एक अलग डिस्प्ले साइज के लिए iOS 11 पर कम काम करना पड़ेगा।

Iphone 8

 

 


कमेंट करें