नेशनल

डावोस में पीएम मोदी की थाली में क्या है ख़ास, जानिए मेन्यू

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
410
| जनवरी 22 , 2018 , 21:32 IST

प्रधानमंत्री मोदी डावोस में हो रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो चुके हैं।जानकारी के लिए बता दें 1997 के बाद सें फोरम में हिस्सा लेने वाले वह पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। डावोस में पीएम के लिए खास तैयारी की जा रही है।

बता दें हमारे पीएम शाकाहारी हैं इसलिए पीएम के लिए स्पेशल मेन्यू तैयार किया जा रहा है, जिसमें एक से बढ़कर एक शाकाहारी डिश हैं। पीएम मोदी विदेश यात्रा के दौरान अपने सेहत और खानपान का खास ध्यान रखते हैं। जिसके कारण पीएम मोदी के लिए तीन कोर्स की थाली सजाई जाएगी। बात दें उनके लिए 32 शेफ भी पहुंचे

हैं। जिसमे मुंबई के ताजमहल पैलेस होटल के शेफ पीएम के लिए स्पेशल खाना तैयार करेंगे। जहां पीएम मोदी  करी पत्ते से सजी खुशबूदार एवोकाडा टार्टर, ड्राइ मैंगो, पेपरिका पारमेसिन क्रिस्प्स और टोमेटो जैम से शुरुआत करेंगे।

इतना ही नहीं इसमें गुच्ची खुंब मसालेदार, जाफरानी फलदारी कोफ्ता करी, भूनी मकई और चिलगोजा की टिक्की, पालक पनीर, दम आलू बनारसी, दाल मखनी, गोभी मटर की तहरी, अनारदाना रायता, ढोकला, पापड़, अचार, चटनी, कचूंबर, तवा पराठा, चपाती और थेपला  शामिल है। 

हालांकि पीएम के साथ मौजूद मांसाहारियों के लिए भी खास डिश तैयार की गई हैं। उन्हें मुर्ग तरीवाला, गोवा फिश करी, शिकमपुरी कबाब, दम आलू बनारसी, दाल मखनी, गोभी मटर की तहरी, अनारदाना रायता, ढोकला, पापड़ जैसे मेन्यू उपलब्ध होंगे। जबकि मीठे में गाजर का हलवा, इलायची भाप्पा दोई, कोकोनट चिक्की और सुखरी क्रंब खिलाया जाएगा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें नवरात्रि में अमेरिका यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने उपवास रखा था। उस समय भी उन्होंने सिर्फ फल और नींबू पानी लिया था। जबकि इस साल इजराइल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू के निवास पर पीएम मोदी के लिए खांडवी, खिचड़ी, कुरकुरी भिंडी, मा की दाल और खुंब का पुलाव परोसा गया था।


कमेंट करें